कोरोना वायरस / कोविड-19 के बीच ओमान ने भारत समेत 24 देशों से यात्री विमानों पर लगाई रोक

Zoom News : Jul 08, 2021, 04:54 PM
नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. कोविड-19 के कारण लाखों लोग हर रोज दुनिया में संक्रमित हो रहे हैं. इस बीच कई देश यात्राओं पर प्रतिबंध भी लगा रहे हैं. इसी क्रम में ओमान ने 24 देशों से यात्री विमानों के देश में एंट्री पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी है.

ओमान ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत 24 देशों से यात्री विमानों के देश में प्रवेश पर अनिश्चितकाल तक के लिए गुरुवार को रोक लगा दी. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के खाड़ी देश के प्रयासों के तहत यह फैसला किया गया है. सल्तनत के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से घोषणा की गई कि अगले नोटिस तक उड़ानों पर रोक लगाई गई है.

इन देशों पर लगी रोक

इसने कहा कि यह फैसला कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे देश के उपायों के मद्देनजर लिया गया है. सूची में शामिल अन्य देशों में ब्रिटेन, ट्यूनीशिया, लेबनान, ईरान, इराक, लीबिया, ब्रुनेई, सिंगापुर, इंडोनेशिया, फिलीपीन, इथियोपिया, सूडान, तंजानिया, दक्षिण अफ्रीका, घाना, सिएरा लियोन, नाइजीरिया, गुएना, कोलंबिया, अर्जेंटीना और ब्राजील हैं.

ओमान में कितने संक्रमित केस?

इनमें से कुछ देशों से आगमन पर प्रतिबंध 24 अप्रैल से ही लागू हैं. ओमान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,675 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद ओमान में संक्रमण के कुल मामले 2,80,235 हो गए. ओमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 3,356 लोगों की मौत हो चुकी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER