देश / लॉकडाउन 5.0 की खबरों पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा- सारी बातें बेबुनियाद

NavBharat Times : May 28, 2020, 10:18 AM
नई दिल्ली: कुछ मीडिया संस्थानों की तरफ से लॉकडाउन के पांचवें दौर को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। इस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि इस तरह के दावों में कोई दम नहीं है। गृह मंत्रालय ने अपने स्पष्टीकरण में साफ कहा है कि लॉकडाउन 5.0 की खबरें बिल्कुल बेबुनियाद हैं। ध्यान रहे कि लॉकडाउन की रूपरेखा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) तय करता है।

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंदरअसल, एक मीडिया संस्थान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को लेकर खबर प्रकाशित करते हुए संभावना जताई कि पीएम 31 मई को अपने इस लोकप्रिय कार्यक्रम में लॉकडाउन के पांचवें चरण का ऐलान भी कर सकते हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि यह पूर्णतः एक अटकल है जो बिल्कुल आधारहीन है। प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि इन अटकलों को गृह मंत्रालय के साथ जोड़ना उचित नहीं है।

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश में पहली बार 25 मार्च को लॉकडाउन घोषित किया गया। तब से देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद में चार बार इजाफा किया जा चुका है। लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत 18 मई से हुई जो 31 मई तक जारी रहेगी। हालांकि, 25 मार्च से 14 अप्रैल तक की अवधि के लिए घोषित पहले लॉकडाउन के मुकाबले अभी नियमों में काफी ढील मिली हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER