IND vs PAK / उधर कोहली ने भारत को जिताया, इधर अनुष्का ने किया जमकर डांस

Zoom News : Oct 23, 2022, 09:31 PM
IND vs PAK | पल-पल बदलते मैच के समीकरण, हर गेंद पर तनाव और सरहद के आर-पार थमी हुईं सांसें। आखिरकर विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के गेंदबाजों पर भारी पड़ा और उन्होंने टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाकर देश को दीवाली का यादगार तोहफा दिया। इस मैच के दौरान जब विराट कोहली शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलवा रहे थे, उस समय उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पूरा मैच टीवी पर देख रही थीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट लिखकर बताया है कि भारत की जीत के समय उन्होंने जमकर डांस किया। 

'एक दिन समझ जाएगी बेटी....'

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने क्रिकेटर पति विराट कोहली के 'धैर्य और दृढ़ संकल्प' की तारीफ की। अनुष्का फिलहाल महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' की शूटिंग के सिलसिले में कोलकाता में हैं। उन्होंने होटल के कमरे में बेटी वामिका के साथ टीवी पर इस बेहद करीबी मुकाबले को देखा। अनुष्का ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि एक दिन उनकी 21 महीने की बेटी वमिका समझ जाएगी कि उसकी मां पूरे कमरे में क्यों पागलों की तरह नाच और चिल्ला रही थीं। 

'उस रात पिता ने खेली थी करियर की बेस्ट पारी'

उन्होंने कहा, ''एक दिन वह समझ जाएगी कि उस रात उसके पिता ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जो एक बेहद मुश्किल दौर के बाद आई, लेकिन इसके बाद वह पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और समझदार बनकर उभरे।'' अनुष्का ने आगे लिखा, ''आप पर बहुत गर्व है! आपकी काबिलियत बहुत प्रभावित करती है और आपके हुनर की कोई सीमा नहीं है! आपसे हमेशा, हर अच्छे-बुरे दौर में प्यार करती रहूंगी।''

कोहली ने 53 गेंदों में बनाए नॉट आउट 82 रन

वहीं, जीत के लिए 160 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन कोहली ने अकेले किला लड़ाते हुए 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेलकर दीवाली से एक दिन पहले ही पूरे भारत में जश्न की शुरुआत कर दी। भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी। हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए, जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया। पहली ही गेद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले। चौथी गेंद नो-बॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। अब तीन गेंद में छह रन चाहिये थे। अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर. अश्विन ने टीम को जीत दिलाई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER