Auto / One Electric ने शुरू की KRIDN इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी

Zoom News : Dec 28, 2020, 10:26 AM
देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्ट-अप कंपनी One Electric ने आखिरकार अपने इलेक्ट्रिक बाइक 'KRIDN' की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने सबसे पहले हैदराबाद और बैंग्लुरू में बाइक्स की डिलीवरी शुरू की है। फिलहाल इसे इन्हीं दोनों शहरों में पेश किया गया है, बाद में इसे तमिलनाडु और केरल के साथ महाराष्ट्र और दिल्ली NCR में भी लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक की शुरूआती कीमत 1.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

कंपनी का दावा है कि यह भारत में बनने वाली सबसे तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इस बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस बाइक के नाम के पीछे भी एक कहानी है, दरअसल कंपनी ने इसे संस्कृत के क्रीड़ा शब्द से प्रेरित होकर यह नाम दिया है। जिसका अर्थ होता है खेलना। इस मोटरसाइकिल को कम्यूटर बाइक का डिजाइन दिया गया है।

KRIDN में कंपनी ने 5.5 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है, जो कि 7.4 bhp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें 3kWh की क्षमता का लिथियम ईऑन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, इको मोड में यह बाइक सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर और नॉर्मल मोड में 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावां अगले पहिए में 240 mm का डिस्क और पिछले पहिए में 220 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जो कि तेज रफ्तार में भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में 80 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस बाइक में डिजिटल ऑडोमीटर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इस बाइक में राउंड शेप हेडलाइट के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स और राउंड शेप साइड व्यू मिरर दिया गया है। इसके अलावां इसमें मोबाइल फोन होल्डर भी दिया गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER