मध्य प्रदेश / एक कुता दो मालिक, कौन है असली हकदार, हुआ कुते का DNA टेस्ट

Zoom News : Nov 21, 2020, 07:13 AM
मध्य प्रदेश में एक बहुत ही अजीब मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक कुत्ते के असली मालिक का पता लगाने के लिए डीएनए टेस्ट कराया है। यह हैरतअंगेज मामला मध्य प्रदेश के होशंगाबाद का है। पुलिस, एक कुत्ते का डीएनए परीक्षण कराने के बाद, अब स्वामित्व पर विवाद को शांत करने की कोशिश कर रही है।

दरअसल, होशंगाबाद के शादाब खान और कार्तिक शिवहरे नाम के दो युवकों ने लैब्राडोर नस्ल के कुत्ते पर अपना स्वामित्व बढ़ा लिया है। शादाब खान नाम के एक युवक का आरोप है कि कुछ दिन पहले उसका लैब्राडोर खो गया था। इसके बाद, किसी ने शादाब को सूचित किया कि एक काले कुत्ते को बिक्री के लिए पिंजरे में रखा गया है। शादाब ग्राहक बनकर वहां पहुंचा और कुत्ते को खरीदने की बात कही। शादाब का कहना है कि इस दौरान जब उसके इशारे पर पिंजरे का गेट खोला गया, तो उसके कुत्ते ने उसे पहचान लिया और उसके पीछे-पीछे उसके घर तक गया और वहाँ उसके बेटे के साथ खेलने लगा। इसके बाद विवाद पैदा हुआ और कुत्ते को पुलिस स्टेशन लाना पड़ा।

जबकि शादाब ने कुत्ते पर अपना अधिकार जताया, कार्तिक शिवहरे नाम के एक लड़के ने इसे अपना कुत्ता कहा। कार्तिक शिवहरे का कहना है कि उसने कुत्ते की बचपन की तस्वीरें पुलिस स्टेशन को दी हैं, उसकी खरीद से संबंधित सभी दस्तावेज और पुलिस को उसके ट्रेनर के बयान, लेकिन इसके बावजूद सामने वाला कुत्ते पर अपना अधिकार जता रहा है, इसीलिए मैं पुलिस जो भी कार्रवाई करेगी उसके लिए तैयार हूं।

दूसरी ओर, शादाब का कहना है कि जहां से उसने 22-दिवसीय लैब्राडोर के बच्चे को खरीदा था, वहां उसका पिता भी है। इस मामले में, उसका रक्त नमूना भी लिया जाना चाहिए और कार्तिक शिवहरे के पास मौजूद कुत्ते का रक्त नमूना भी लिया जाना चाहिए। पुलिस ने शुक्रवार शाम को कुत्ते का खून का नमूना लिया है। उनके पिता का ब्लड सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। कुत्ते का रक्त नमूना लेने के लिए देर शाम पशु चिकित्सा अस्पताल खोला गया और कुत्ते का रक्त नमूना लिया गया। अब पुलिस डीएनए टेस्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद पता चलेगा कि इस कुत्ते का असली मालिक कौन है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER