PAK VS AFG / रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया, भारत के बहार

Zoom News : Sep 07, 2022, 11:09 PM
PAK VS AFG: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर-4 के मुकाबले में पाक टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार 2 छक्का लगाकर PAK टीम को 1 विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान को जीत के लिए छह गेंद पर 11 रन बनाने थे। उन्होंने फजहलहक फारूकी की शुरुआती दो गेदों पर छक्का जड़कर मैच समाप्त कर दिया। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को एक विकेट से अपने नाम कर लिया। वह इस जीत के साथ एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है। वहीं, हार के बाद अफगानिस्तान बाहर हो गया। उसके साथ-साथ भारत की भी उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। अब वह अफगानिस्तान के लिए खिलाफ गुरुवार को सिर्फ औपचारिक मैच खेलेगा।

वहीं, नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमान रनआउट हो गए। शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान का बल्ला भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं चला। वो 26 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें राशिद खान ने LBW आउट किया।

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 33 गेंद में 30 रन की पारी खेली। वो पूरी तरह से सेट हो चुके थे और ऐसा लगा कि वो पाकिस्तान को मुकाबला जीता देंगे, लेकिन उन्हें फरीद अहमद ने इब्राहिम जादरान के हाथों कैच आउट करा दिया।

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा इब्राहिम जादरान ने 35 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी की। नसीम ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया। वहीं, हारिस रउफ ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट झटके।

जजई और गुरबाज नहीं खेल पाए बड़ी पारी

अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। जजई ने 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली। वहीं, गुरबाज के बल्ले से 11 गेंद में 17 रन निकला। हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन को 1-1 विकेट मिला।

पाकिस्तान: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन।

अफगानिस्तान : हजरतुल्लाह जजई, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनात, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजहलहक फारूकी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER