IND vs PAK Asia Cup 2022 / अंतिम ओवर में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Sep 04, 2022, 11:29 PM
IND vs PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

बाबर का फ्लॉप शो जारी, फखर जमान भी नहीं चले

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है। उनका विकेट एशिया कप में अपना पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने लिया। बाबर सिर्फ 14 रन बानकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करते हुए पॉवरप्ले में ही बिश्नोई को गेंदबाजी थमा दी और उन्होंने ही बाबर का कैच भी लपका।

युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। उन्होंने फखर जमान को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। जमान ने 18 गेंद में 15 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 चौके निकले।

रोहित शर्मा-केएल राहुल की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने सिर्फ 16 गेंद में 28 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और 2 छक्का निकला। रोहित का स्ट्राइक रेट 175 का रहा। हालांंकि, वो एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनका विकेट हारिस रउफ ने लिया।

वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी मैच में 28 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका निकला। उनका विकेट शादाब खान ने लिया।

बडे़ मैच में नहीं चला सूर्या का बल्ला

हांगकांग के खिलाफ 26 गेंद में 68 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैच में फ्लॉप रहे। रविवार को उन्होंने 10 गेंद में 13 रन बना पाए। उनका विकेट मोहम्मद नवाज ने लिया। पाक के खिलाफ लीग मैच में भी सूर्या का बल्ला नहीं चला था और वो 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

हार्दिक, पंत भी फ्लॉप रहे

हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। दिनेश कार्तिक की जगह मैच में खेल रहे ऋषभ के बल्ले से सिर्फ 14 रन बने। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबले के हीरो रहे हार्दिक पंड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पंत का विकेट शादाब और हार्दिक का विकेट मोहम्मद हसनैन ने लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER