क्रिकेट / पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने जीता अप्रैल महीने का आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

Zoom News : May 10, 2021, 04:26 PM
दुबई: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने अप्रैल महीने का बेस्ट क्रिकेट चुना है। बाबर का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैचों में बेहद शानदार रहा था। यह पहला मौका है जब भारत के अलावा किसी और देश के खिलाड़ी ने यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। इस अवॉर्ड के लिए बाबर आजम के साथ फखर जमां और कुशल भुरतेल को भी नॉमिनेट किया गया था। फखर जमां ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में अपनी बैटिंग से काफी प्रभावित किया था। 

बाबर आजम ने हाल में ही वनडे क्रिकेट में विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी हासिल की थी। वहीं, बाबर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अप्रैल के महीने में तीन वनडे मैचों में 76 की शानदार औसत से 228 रन कूटे, जबकि सात टी-20 मुकाबलों में बाबर के बल्ले से 305 रन निकले। पाकिस्तान  ने टी-20 सीरीज में जिम्बाब्वे को 2-1 से शिकस्त दी थी, जबकि इससे पहले टीम साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर ही वनडे और टी-20 में धूल चटाकर आई थी।

आईसीसी ने मंथ के बेस्ट क्रिकेटर को चुनने की शुरुआत इस साल जनवरी से की थी और इस अवॉर्ड को सबसे पहली बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया था। इसके बाद फरवरी में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते महीने के बेस्ट क्रिकेट चुने गए थे। मार्च के महीने में इस अवॉर्ड पर चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने कब्जा जमाया था। भुवी ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ अहम मौकों पर विकेट भी चटकाए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER