Pakistan / पाकिस्तान को उस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए जिसमें चीनी कार्यकर्ता की हत्या हुई थी, विदेश मंत्री श्री वांगो

Zoom News : Aug 23, 2021, 07:32 PM

चीन ने सोमवार को पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में विस्फोट के पीछे के मास्टरमाइंडों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए कहा, जिसमें सप्ताहांत में एक चीनी नागरिक सहित बच्चों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। बलूचिस्तान में शनिवार को चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे एक काफिले पर आत्मघाती बम हमले में देश भर में एक चीनी घायल हो गया और स्थानीय बच्चों की मौत हो गई।


चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने सोमवार को हमले की निंदा की, पाकिस्तान से अपराधियों को "गंभीर रूप से दंडित" करने और देश के भीतर "चीनी नागरिकों, निगमों और पहलों की सुरक्षा को गंभीरता से बचाने" का आग्रह किया।

“20 अगस्त को ग्वादर ईस्ट बे थ्रू अंडरटेकिंग के एक काफिले पर निर्माण स्थल के रास्ते में एक बमवर्षक के माध्यम से हमला किया गया। एक चीनी नागरिक को मामूली दुर्घटनाएं हुईं और आसपास के कई कर्मचारी घायल या मारे गए, ”वांग ने सोमवार को कहा।


उन्होंने कहा, "हम स्तब्ध हैं और इस घटना की निंदा करते हैं, हमले में मारे गए पाकिस्तानी कर्मचारियों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं और शोक संतप्त परिवारों और घायलों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हैं।" वांग ने कहा, "हम पाकिस्तान पक्ष से अपराधियों को गिरफ्तार करने और उन्हें जल्द से जल्द दंडित करने का आग्रह करते हैं।"


पाकिस्तानी पक्ष ने घायल चीनी कर्मचारियों को सही उपचार दिया है, उन्होंने कहा, इस्लामाबाद ने कहा कि वे पाकिस्तान में चीनी कर्मचारी की पहल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर सकते हैं। “आतंकवादी से निपटने के लिए चीन पाकिस्तान के साथ काम करेगा। पाकिस्तान में हमारे इंसानों और कर्मचारियों की सुरक्षा को धमकियां और ढाल देते हैं।”

"आतंकवाद," वांग ने कहा, "मानव जाति का सामान्य दुश्मन है।


चीन भू-राजनीतिक लीलाओं की तलाश में आतंकवाद के उपयोग के किसी भी दबाव का विरोध करता है और सभी स्थानीय अंतरराष्ट्रीय स्थानों से आतंकवादी समूहों को हटाने और क्षेत्र के सभी देशों के असामान्य स्थान संरक्षण और सुधार हितों को बनाए रखने में सहयोग करने का आह्वान करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER