U19 विश्व कप / पाकिस्तान 172 रनों पर हुई ढेर, सुशांत ने लिए 3 विकेट

AajTak : Feb 04, 2020, 05:29 PM
U19 विश्व कप: भारतीय गेंदबाजों ने पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क मैदान पर खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों के सामने हालांकि पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके। नौ के कुल स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले मोहम्मद हुरैरा (4) और 34 के कुल स्कोर पर फहाद मुनीर (0) पवेलियन लौट लिए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज हैदर अली और कप्तान रोहेल नजीर ने अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम को संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। 77 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 56 रन बनाने वाले हैदर 96 के कुल स्कोर पर आउट हो गए और इसी के साथ पाकिस्तान के विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया।

कप्तान 169 के कुल स्कोर पर टीम के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 102 गेंदों का सामना कर 62 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे। अंत में मोहम्मद हैरिस ने 21 रन बनाकर टीम की नैया पार लगाने की कोशिश की लेकिन ज्यादा आगे नहीं जा सके। भारतीय अंडर-19 टीम के लिए सुशांत मिश्रा ने तीन विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई के हिस्से दो-दो विकेट आए। अथर्व अंकोलकर और यशस्वी जायसवाल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER