Shehbaz Sharif News / पाकिस्तान PM शहबाज शरीफ कल पद से देंगे इस्तीफा! सेना मुख्यालय में दी गई विदाई

Zoom News : Aug 08, 2023, 10:23 PM
Shehbaz Sharif News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बुधवार को इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि उनके नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार नेशनल असेंबली को समय से पहले भंग करने के लिए तैयार है. पाकिस्तान में इस साल के अंत में आम चुनाव होना तय है. संसद के निचले सदन का पांच साल का कार्यकाल 12 अगस्त को समाप्त हो रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री शरीफ द्वारा इसे 9 अगस्त को भंग किए जाने की संभावना है.

सेना मुख्यालय का किया दौरा

शहबाज शरीफ इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक -ई-इंसाफ पार्टी के पूर्व नेता राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को एक सलाह भेजेंगे. यदि राष्ट्रपति टाल-मटोल करते हैं तो प्रधानमंत्री की सलाह के 48 घंटों के भीतर असेंबली भंग कर दी जाएगी. शहबाज शरीफ ने रावलपिंडी में पाकिस्तान सेना के मुख्यालय का दौरा किया, जो संकेत देता है कि वह पद छोड़ देंगे.

शहबाज ने रविवार को एक रैली में कहा था कि वह 9 अगस्त को संसद भंग कर देंगे और पाकिस्तान की जनता नवंबर 2023 में वोट के जरिए अपनी सरकार चुनेगी. पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने अब तक आम चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है.

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शरीफ ने मंगलवार को जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) में अपनी विदाई यात्रा की, जो सरकार के प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल में एक महत्वपूर्ण पल रहा. प्रधानमंत्री का थल सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER