India vs Pakistan Playing 11 / पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ अपनी प्लेइंग 11 का किया एलान- इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Zoom News : Sep 01, 2023, 09:21 PM
India vs Pakistan Playing 11: भारत के खिलाफ एशिया कप के महामुकाबले से एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ उतारी हुई प्लेइंग इलेवन को ही भारत के खिलाफ भी बरकरार रखा है. कैंडी में शनिवार 2 सितंबर को होने वाले इस बड़े मुकाबले से पहले ही अपने 11 खिलाड़ियों के ऐलान से पाकिस्तान ने हर किसी को हैरान कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार 1 सितंबर को कप्तान बाबर आजम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्लेइंग इलेवन को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

पाकिस्तान ने 30 अगस्त को टूर्नामेंट के पहले मैच में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराया था. उस मैच में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने शानदार शतक जमाए थे. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 342 रन बनाए थे और इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और शादाब खान ने मिलकर नेपाल को सिर्फ 104 रन पर ढेर कर दिया था.

कमियों के बावजूद नहीं बदलाव

हालांकि नेपाल पर मिली जीत के बावजूद पाकिस्तान के कुछ पूर्व दिग्गज टीम में बदलाव की मांग कर रहे थे. खास तौर पर ओपनर फखर जमां की टीम में जगह पर सवाल उठ रहे थे जो पिछले कुछ महीनों ने नाकाम साबित हुए हैं और नेपाल के खिलाफ भी बेअसर दिखे थे. साथ ही टीम के मिडिल ऑर्डर में आगा सलमान की मौजूदगी भी सवालों के घेरे में है, जिनके पास इस फॉर्मेट में ज्यादा अनुभव नहीं है. इसके बावजूद पाकिस्तान को नेपाल पर जीत मिली थी लेकिन उसकी असली परीक्षा अब भारत के खिलाफ होगी और शनिवार को ही पता चलेगा कि पाकिस्तान का ये फैसला कितना सही या गलत था.

अभी भी हो सकता है बदलाव

हालांकि, इसका ये अर्थ नहीं है कि पाकिस्तानी टीम मैच से पहले प्लेइंग इलेवन में चेंज नहीं कर सकती. नियमों के मुताबिक, टॉस होने से पहले तक पाकिस्तानी टीम प्लेइंग इलेवन को बदल सकती है. हालांकि, ऐसा होने की उम्मीद भी कम ही नजर आती है क्योंकि पाकिस्तानी प्लेइंग इलेवन सेटल नजर आ रही है.

बारिश बन सकती है विलेन

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। इस मैच में बारिश टीम इंडिया और पाकिस्तान दोनो का खेल खराब कर सकती है। गूगल वेदर के मुताबिक, खेल के दौरान पूरे दिन बादल छाए रहने के साथ तेज बारिश की 56% से 78% संभावना है। मैच के शुरुआती चरण में (भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे) तापमान 92% नमी के साथ 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। ऐसे में बारिश मैच के दौरान विलेन साबित हो सकती है। 

भारत के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

देखिये टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER