Pakistan Cricket Team / PCB ने किया पाकिस्तान क्रिकेट में भयंकर बदलाव, इन दो ​दिग्गजों की कर दी छुट्टी!

Vikrant Shekhawat : Jul 10, 2024, 10:40 AM
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट इस वक्त फिर के बदलाव के दौर से गुजर रहा है। टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम से मिली हार और सुपर 8 में भी एंट्री ना कर पाने के बाद इस तरह के परिवर्तन की संभावना पहले ही जताई जा रही थी। जो अब शुरू भी हो गई है। इस बीच ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से पता चला है कि पीसीबी ने बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो सेलेक्टर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि अभी तक पीसीबी ने इसको लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक ये भी हो जाएगा। कहा तो ये भी जा रहा है कि कुछ और भी बदलाव आने वाले वक्त में भी देखने के लिए मिल सकते हैं। 

वहा​ब रियाज और अब्दुल रज्जाक की सेलेक्शन कमेटी से छुट्टी 

पाकिस्तान के टी20 विश्व कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्टर के रूप में वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त कर दिया गया है। अब्दुल रज्जाक को कुछ सप्ताह पहले ही पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए चयन समिति में नियुक्त किया गया था, अब महिला टीम के लिए भी चयनकर्ता के रूप में काम नहीं करेंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में बताया गया है कि सेलेक्शन कमेटी फिर से नए सिरे से बनाए जाने की संभावना है। अभी तक पीसीबी ने सेलेक्शन कमेटी में चीफ सेलेक्टर का पद ही खत्म कर दिया था, जो अब फिर से बनाए जाने की बात सामने आ रही है। इतना ही नहीं, बताया तो ये भी जा रहा है कि सेलेक्शन कमेटी में सदस्यों की संख्या भी कम करने पर विचार किया जा रहा है। 

लगातार बदल रहे हैं पाकिस्तान के सेलेक्टर्स 

वहाब रियाज ने टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान की टीम के साथ सीनियर टीम मैनेजर की भी भूमिका निभाई थी। पीसीबी चीफ ये दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर टीम ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो किसी भी भी कुर्सी पर खतरा आ सकता है, कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस न करे। पिछले चार साल में पीसीबी ने छह चीफ सेलेक्टर्स को देखा है। इसमें वहाब रियाज, हारून राशिद, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम और मिस्बाह-उल-हक शामिल हैं, हालांकि कोई भी इस पद पर लंबे वक्त तक नहीं रह सका और समय समय पर इनकी छुट्टी होती रही। 

बाबर आजम की कप्तानी पर भी पीसीबी को लेना है फैसला 

टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को यूएसए जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम से भी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद महामुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने भी उसे मात दे दी थी। इसके साथ ही पाकिस्तान की सुपर 8 में जाने की संभावनाएं भी खत्म हो गई थी। टीम का प्रदर्शन वनडे विश्व कप 2023 में भी काफी खराब रहा था। हो सकता है कि आने वाले वक्त में कुछ और लोगों पर गाज गिरे। पीसीबी फिलहाल कप्तान बाबर आजम पर भी फैसला ले सकता है कि वे बतौर कप्तान अपनी पारी जारी रखेंगे या फिर कोई नया कप्तान मिलेगा। इस बीच ये तो तय है कि पाकिस्तान क्रिकेट से आने वाले वक्त में कुछ और बड़ी खबरें सामने आ सकती हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER