Viral News / सुपरमार्केट से सलाद खरीदकर लाया शख्स, पैकेट खोला तो निकला जहरीला सांप

Zoom News : Apr 18, 2021, 04:22 PM
Delhi: कई बार ऐसा होता है कि हमें उन जगहों पर भी सांप देखने को मिल जाता है जहां हम उम्मीद नहीं करते। लेकिन जब खाने के सामान में सांप मिल जाए तो शायद सब हैरान रह जाएंगे। ऐसा ही मामला सामने आया है जब सलाद की पैकेट से जहरीला सांप निकला है। 'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर की है। एक शख्स को अंदाजा नहीं रहा होगा कि वह सलाद खरीद रहा है और इसका परिणाम क्या होगा। घर पहुंचने के बाद जब उसका पैकेट खोला तो उसमें से जहरीला सांप निकला।  यह सब तब हुआ जब अलेक्जेंडर व्हाइट नमक शख्स और उनकी पार्टनर एमिली नेटी सिडनी के एक सुपर मार्केट स्टोर पर गए हुए था। शख्स ने पत्तेदार सब्जी और सलाद वहीं से खरीदी। इसके बाद वे सारा सामान खरीदकर घर पहुंचे। 

घर पहुंचने के बाद जब उन्होंने पैकेट खोला तो उसमें एक जहरीला सांप देखकर वे हैरान रह गए। सांप उसी पैकेट में घूम रहा था और अपनी छोटी सी जीभ बाहर निकाल रहा था। पहले तो उन लोगों को लगा कि यह कोई छोटा कीड़ा है जो उसमें रेंग रहा है लेकिन जल्द ही उनको एहसास हो गया कि यह सांप है। 

हालांकि वह सांप का बच्चा था, जिसकी लंबाई महज 20 सेंटीमीटर थी। लेकिन वह बहुत ही जहरीला सांप था। जानकारी के मुताबिक यह सुपरमार्केट के रेफ्रिजरेटेड ग्रॉसरी में सो रहा था, जहां लेट्यूस रखे हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, सांप को देखने के बाद परिवार ने वन्यजीव संगठन को इसकी सूचना दी। संगठन ने बताया कि यह सांप ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले सबसे जहरीले सांपों में से एक है। 

उधर शख्स ने यह भी बताया कि जिस सलाद के पैकेट में यह सांप निकला उसको उन्होंने फेंका नहीं। उन्होंने लेट्यूस को अच्छी तरह से धोया और उसका सलाद बनाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें हमेशा अपने सलाद को धोना चाहिए। 

सोशल मीडिया पर इस सांप और सलाद का वीडियो भी वायरल हो रहा है। सलाद खरीदने वाले शख्स ने भी इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कई अन्य लोगों ने इसकी तस्वीरें शेयर की है। 

इस घटना के सामने आने के बाद तमाम लोगों ने इस शख्स को आड़े हाथों भी लिया कि खरीदने से पहले चेक करना चाहिए था। तो वहीं कुछ लोग अपना पक्ष रख रहे हैं कि सामान खरीदने से पहले इसकी अच्छी तरह से जांच कर लेनी चाहिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER