वैक्सीनेशन / आग्रह है कोवैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाने वाले पीएम केयर्स फंड में ₹500 डालें: एमपी की मंत्री

Zoom News : Jul 03, 2021, 07:51 AM
भोपाल: कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले सरकार बड़े पैमाने पर लोगों का टीकाकरण कर रही है। इसी बीच मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने अजीबो-गरीब बयान दिया है। उषा ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली है वे पीएम केयर फंड में 500 रुपए जरुर डालें। इस बयान की वजह से सोशल मीडिया यूजर्स ने मंत्री उषा ठाकुर को ट्रोल कर दिया।

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं लोगों से एक प्रार्थना करना चाहती हूं। कोरोना की वजह से व्यवस्था प्रभावित हुई है। इसलिए यदि हम सक्षम और समर्थ हैं और हमें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है तो 500 रुपए पीएम केयर फंड में जरूर डालें। मैंने भी इस अभियान की शुरुआत की है।

अपने इस बयान की वजह से मंत्री उषा ठाकुर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गईं। पंकज गुप्ता (@PankajG92446870) नाम के एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि बिना दिमाग वाले लोग भी मंत्री बन जाते हैं। इसलिए देश का यह हाल है। वहीं ट्विटर हैंडल @ChiragParmar214 ने लिखा कि वसूली चालू टैक्स भी लेना है, फ्री भी देना है और पैसा भी लेना है।

बेशर्म बापू नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा कि हां क्यों नहीं, जो पिछली बार डाला था वो तुमने बंगाल में लगा दिया। इस बार वाला यूपी में लगा देना। वहीं आर सी चौधरी नाम के यूजर ने लिखा कि ये मंत्री अपने को मिलने वाले वेतन, भत्ता, जीवनभर मिलने वाली पेंशन छोड़ दें। हजारों करोड़ रुपए की बचत होगी। इसके अलावा ट्विटर हैंडल @maharashtra_ncp ने लिखा कि 15 लाख में 500 रुपए काट लो और बाकी मेरे अकाउंट में डाल दो। 

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक करीब 34 करोड़ वैक्सीन लग चुकी है। देश में अब तक 27,94,54,091 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और 6,06,22,141 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे में करीब 42 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER