देश / पीएम मोदी ने ओलंपिक्स में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को किया कॉल, वीडियो आया सामने

Zoom News : Aug 08, 2021, 07:04 AM
टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया। इस दौरान उन्होंने नीरज की जमकर तारीफ की। फोन कॉल के दौरान प्रधानमंत्री ने नीरज से कहा कि अपनी चोट और अन्य बाधाओं के बावजूद आपने जो जीत हासिल की है वह प्रेरित करने वाली है। इस दौरान उन्होंने नीरज से मजाकिया अंदाज में कहा, पानीपत ने पानी दिखा दिया। गौरतलब है कि ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा देश के पहले एथलीट हैं। उनसे पहले व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड 2008 के बीजिंग ओलंपिक में शूटर अभिनव बिंद्रा ने जीता था।

जब पीएम के मजाकिया अंदाज पर हंस पड़े दोनों

टेलीफोन पर नीरज से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपको इस जीत ढेर सारी बधाइयां। उन्होंने कहा कि इस जीत से आपने पूरे भारत को अपार खुशी दी है। वहीं सेना में तैनात 23 वर्षीय चोपड़ा ने भी प्रधानमंत्री से बात करते हुए कहा कि मैं अच्छा करना चाहता था। गोल्ड मेडल जीतना बहुत बड़ी बात है। मेरे पास देश के तमाम लोगों की दुआएं थीं। इन दुआओं ने इसके बाद प्रधानमंत्री ने मजाकिया अंदाज में उनके गृहनगर पानीपत का जिक्र करते हुए कहा, “पानीपत ने पानी दिखा दिया।” इसके बाद पीएम और नीरज दोनों हंस पड़े। पीएम ने कहा कि कोविड के चलते ओलंपिक टला। इस दौरान पूरे साल तक आप लगातार मेहनत करते रहे। 2019 में आपके कंधे में चोट लगी, लेकिन इसके बावजूद आपने मेहनत करना बंद नहीं किया। 

पीएम ने कहा, आपके चेहरे पर कांफिडेंस था

इस बातचीन दौरान नीरज ने भी यह स्वीकार किया उनके लिए यह काम बहुत मुश्किल था। उन्होंने पीएम मोदी से कहा यह वास्तव में बहुत मुश्किल था सर। इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चोपड़ा की आत्मविश्वास से भरी बॉडी लैंग्वेज की भी चर्चा की। ओलंपिक फाइनल के दौरान भी नीरज का कांफिडेंस देखने लायक था। पीएम ने कहा कि जिस दिन आप ओलंपिक के लिए रवाना हो रहे थे, आपसे बातचीत करते हुए मैंने आपके चेहरे पर आत्मविश्वास देखा था। इसके जवाब में जेवलिन थ्रो के गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा मैं बस 100 फीसदी देना चाहता था। 

आपका प्रदर्शन पूरी युवा पीढ़ी के लिए प्रेरक

प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज चोपड़ा के प्रदर्शन को प्रेरक बताया। उन्होंने कहा कि आपने इस शानदार प्रदर्शन से पूरी युवा पीढ़ी को प्रेरित किया है। हम खेलों में अच्छे नहीं माने जाते, इसके बावजूद हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पीएम ने कहा कि खेल देश के लिए जरूरी है। उन्होंने नीरज से कहा कि यह आपके परिवार के लिए गर्व का क्षण है। आपको बहुत-बहुत बधाई। मैं 15 अगस्त को आपसे मुलाकात करूंगा। गौरतलब है कि भारत ने दो रजत, चार कांस्य और एक स्वर्ण पदकों के साथ कुल सात पदक हासिल किए हैं। यह ओलंपिक में अब तक भारत का सबसे श्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER