PM Modi / दिल्ली मेट्रो से पीएम मोदी पहुंचे दिल्ली यूनिवर्सिटी, शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

Zoom News : Jun 30, 2023, 11:34 AM
PM Modi: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का आज यानी 30 जून को समापन होगा. समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हो रहे हैं. वो मेट्रो से डीयू गए. मेट्रो में उन्होंने लोगों से खूब बातचीत की. वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर डीयू ने दिशा-निर्देश भी जारी किए. सभी छात्रों और कर्मचारियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि कोई भी कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर नहीं आएगा.

हंसराज कॉलेज, डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज और जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज ने छात्रों और शिक्षकों को कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में शामिल होने के लिए कहा है. कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान सभी छात्रों को उपस्थिति रहना होगा. किसी भी ट्रैफिक डायवर्जन या व्यवधान से बचने के लिए कॉलेज में प्रवेश पहली अवधि की शुरुआत में यानी सुबह 8:50 से 9 बजे तक किया जाना है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीयू के कई काॅलेजों ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य की है. साथ ही यह भी निर्देश जारी किया गया है कि कोई भी कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर नहीं जाएगा. ऐसा ही निर्देश हिंदू कॉलेज की ओर से भी बुधवार को जारी किया गया. वहीं हिंदी काॅलेज की प्रभारी शिक्षक मीनू श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसा कोई नोटिस कॉलेज द्वारा जारी नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि मुझे कोई जानकारी नहीं है. श्रीवास्तव ने कहा कि मैंने छात्रों और सभी फैकल्टी को मेल करके सीधे प्रसारण के बारे में सूचित किया है और उनसे इसमें शामिल होने का आग्रह किया है. उपस्थिति की कोई बाध्यता नहीं है.

डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज ने एक नोटिस में कहा कि इस अवसर पर सभी शिक्षकों को अपने छात्रों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के साथ कॉलेज में लाइव वेब प्रसारण कार्यक्रम में शामिल होना होगा. इसमें कहा गया कि एक विस्तृत रिपोर्ट विश्वविद्यालय को सौंपी जाएगी.

वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है. लाइव टेलीकास्ट के इंतजाम किए गए हैं, ताकि जो लोग कार्यक्रम में नहीं आ सकें वह इसे देख सकें. रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय ने अनिवार्य उपस्थिति के बारे में कोई आदेश जारी नहीं किया है.

रामजस कॉलेज, मिरांडा हाउस और किरोरीमल कॉलेज ने भी कहा कि उन्होंने उपस्थिति को अनिवार्य नहीं बनाया है, लेकिन छात्रों, शिक्षकों और सभी कर्मचारियों को कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है.

मिरांडा हाउस के प्रिंसिपल बी नंदा, रामजस कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज कुमार खन्ना और किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश खट्टर ने भी पुष्टि की कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER