देश / पीएम मोदी ने वाराणसी यात्रा में छुए दिव्यांग महिला के पैर, सामने आई तस्वीर

Zoom News : Dec 17, 2021, 09:55 AM
वाराणसी: बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण के लिए दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी और काशी विश्वनाथ धाम की कई तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। उन्हीं में एक तस्वीर है उस महिला की, जिसके कदम पीएम मोदी ने छुए थे। पीएम मोदी ने शिखा पैर छुए तो वो क्षण बहुत से लोगों को रुला गया। वहीं जब देश के पीएम ने जब शिखा को प्रणाम किया तो वो खुद भी रो पड़ीं।

जब पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण करने पहुंचे थे, उसी दौरान धाम परिसर में वो वाराणसी की एक दिव्यांग महिला से मिले। इस दौरान महिला ने पीएम नरेंद्र मोदी के चरण स्पर्श करने की कोशिश। पीएम मोदी ने उन्हें रोका और खुद महिला के पैरों पर झुक गए और प्रणाम किया। जिस महिला के साथ यह घटना हुई वो वाराणसी के सिगरा क्षेत्र की निवासी शिखा रस्तोगी हैं।

PM मोदी ने खुद छुए शिखा के पैर

एक निजी चैनल से बातचीत में शिखा रस्तोगी बताती हैं कि उनके लिए वो क्षण अविस्मरणीय हो गया। उस पल को याद करके शिखा रस्तोगी की आंखें नम हो जाती हैं। देश के पीएम नरेंद्र मोदी उनके चरण स्पर्श कर उन्हें इतना सम्मान दे रहे हैं, इससे शिखा रस्तोगी खुद को सौभाग्यशाली मानती हैं। शिखा रस्तोगी आज भी उस पल को याद करके भावुक हो जाती हैं।

आज भी वो पल याद करके भावुक हो जाती हैं शिखा

शिखा रस्तोगी के मुताबिक पीएम से उनकी दूसरी मुलाकात थी। उन्होंने मुझे देखते ही पहचान लिया था। हालचाल लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आपके लिए विश्वनाथ कॉरिडोर में दुकान आवंटित कर दी है। पीएम द्वारा पैर छूने की तस्वीरों जब शिखा के भाई ने पिता विजय रस्तोगी और माता वीणा रस्तोगी को दिखाई तो दोनों की आंखें भर आई।

डांस का है शौक, दूसरो को भी सिखाती हैं

शिखा रस्तोगी 40 वर्ष की हैं, वे जन्म से ही दिव्यांग हैं लेकिन अपने आगे बढ़ने में शिखा ने अपनी इस कमजोरी को कभी आड़े नहीं आने दिया। वह काशी की सिगरा की ही रहने वाली हैं। उन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई घर पर ही पढ़ाई की है। उन्हें डांस का बहुत शौक है, खुद डांस करने के साथ ही दूसरों को भी डांस सिखाती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER