PM Modi News / 70 हजार युवाओं को पीएम मोदी सौपेंगे सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र

Zoom News : Jun 13, 2023, 08:05 AM
PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर में विभिन्न भारतियों के तहत चयनित हुए लगभग 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बाटेंगे। इस दौरान वह सभी युवाओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त युवाओं को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 13 जून को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगभग 70,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। केंद्र सरकार की रोजगार मेला पहल के तहत नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। इस दौरान देशभर में 43 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

कई विभागों में की जा रहीं नियुक्ति 

बता दें कि रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के समेत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं। वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं परिवार कल्याण, गृह मंत्रालय समेत कई विभागों में नई भर्ती की गई हैं। इन्हीं युवाओं को आज पीएम मोदी उनके नियुक्ति पत्र सौपेंगे।

पिछले वर्ष अक्तूबर में शुरू हुआ था अभियान 

पीएम मोदी ने पिछले वर्ष 22 अक्तूबर को लगभग 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अभियान की शुरुआत की थी। अब तक कई चरणों में युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार यह अभियान पूरा कर लेगी और चुनावों में इसे अपने एजेंडे में प्रमुखता से रखेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER