देश / मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर BJP करेगी 750 वर्चुअल रैली, 1000 कॉन्फ्रेंस

Live Hindustan : May 25, 2020, 10:54 PM
नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे देश में 750 वर्चुअल रैली करेगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भाजपा की करीब 1000 वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करने की योजना है। इस मौके पर पार्टी फेस मास्क और सैनिटाइजर भी बांटेगी।

10 करोड़ घरों तक पीएम संकल्प पत्र पहुंचाने की भी तैयारी चल रही है। वहीं, इस एक साल में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र विभिन्न माध्यमों के जरिए किया जाएगा। मीडिया और सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म का इसमें उपयोग होगा, जिसकी जिम्मेदारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय संभाल रहा है। सभी मंत्रालयों ने अपनी अपनी रिपोर्ट सूचना प्रसारण मंत्रालय को दे दी है। बीते साल 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल की शपथ ली थी। 

बुकलेट प्रकाशित होगी

सूत्रों के अनुसार सरकार की उपलब्धियों की एक बुकलेट प्रकाशित की जाएगी, जिसमें हर मंत्रालय के कामकाज का ब्यौरा होगा। इसे हिंदी और अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रकाशित किया जाएगा। इसके अलावा हर मंत्रालय अलग-अलग अपनी उपलब्धियों का ब्यौरा भी देगा। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। इस सारी प्रक्रिया का एक खाका तैयार किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER