द कश्मीर फाइल्स / एमपी में पुलिसकर्मियों को फिल्म देखने मिलेगा अवकाश, गृहमंत्री ने डीजीपी को छुट्टी देने को कहा

Zoom News : Mar 14, 2022, 01:53 PM
मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ फिल्म देखने के लिए अवकाश मिलेगा। इस संबंध में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी को अवकाश स्वीकृत करने को कहा है। प्रदेश सरकार ने पहले ही फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। 

सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म के लिए मैंने डीजीपी को कहा है कि हमारे प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को सुविधा अनुसार परिवार के साथ फिल्म देखने जाने के लिए अवकाश दें। उन्होंने कहा कि फिल्म में अच्छा फिल्मांकन है। इसमें भोपाल के व्यक्ति की ही प्रमुख भूमिका है। इसे सभी को देखना चाहिए।  

बता दें रविवार को प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और निर्माता को फिल्म की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखे। इसके लिए हमने फिल्म को टैक्स फ्री किया है।  

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के बेघर होने की कहानी

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकार हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER