मध्य प्रदेश / बार-बार कट रही थी बिजली, जांच करने खुद खंभे पर चढ़ गए ऊर्जा मंत्री

Zoom News : Jun 19, 2021, 06:46 AM
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर का अलग ही अंदाज लोगों को देखने को मिला। ग्वालियर में बार-बार बिजली कटने और समय पर बिजली नहीं रहने की शिकायत से आजिज आकर वो खुद जांच करने पहुंच गए और समस्या को जानने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ गए। सीढ़ियों के सहारे खंभे पर चढ़कर ऊर्जा मंत्री तोमर खुद उसे ठीक करने लगे और वहां जमा कचरे को हटाकर साफ-सफाई की। ट्रांसफॉर्मर पर झाड़ और पेड़ों की झाडि़यों को बिजली सप्लाई में अवरोध माना और बिजली कंपनी के अफसरों की लापरवाही पर आम लोगों से माफी मांगी। 

बिजली नहीं मिलने की शिकायत से नाराज ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर ने कहा कि जहां भी ट्रिपिंग होगी वहां जाकर निरीक्षण करेंगे और जरूरत पड़ी तो प्रशासनिक सर्जरी भी होगी। उन्होंने पीएस और एमडी को लोगों को सही तरीके से बिजली पहुंचाने का निर्देश भी दिया। बता दें कि ऊर्जा मंत्री तोमर ग्वालियर के ही रहने वाले हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रमुख सचिव, बिजली कंपनी के तीनों एमडी को भी शख्त हिदायत दी कि अगर प्रदेश में ट्रिपिंग की समस्या होगी तो खुद  भी ठीक करूंगा और अधिकारियों से भी ठीक करवाऊंगा। जो इन निर्देशों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी चाहे वो सीई ,एसई, डीई या कोई भी अन्य अधिकारी हो।

बता दें कि ऊर्जा मंत्री तोमर इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। ग्वालियर में बीते दिनों उन्होंने अचानक एक सब स्टेशन पर भी छापा मारा था जहां से शराब की बोतलें पकड़ी थी। इसके बाद उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को इसके लिए फटकार भी लगाई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER