MP News / आदिवासी पर पेशाब करने वाला प्रवेश शुक्ला पुलिस के हत्थे चढ़ा,लगेगा NSA

Zoom News : Jul 05, 2023, 07:59 AM
MP News: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी मजदूर के ऊपर पेशाब करने के मामले में आरोपी मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी प्रवेश शुक्ला को अरेस्ट किया है. इससे पहले उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 294,504 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. जानकारी के मुताबिक, रात को 2 बजे आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. वहीं इस मामले के तूल पकड़ने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, वो चाहे जिस पार्टी का हो, एक्शन लिया जाएगा. उधर, सीधी घटना पर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि यह अमानवीय कृत्य हैं, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

दरअसल, एक आदिवासी मजदूर के ऊपर शख्स ने पेशाब कर दिया था, जिसके बाद खूब हंगामा बरपा. इस मामले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले में आरोपी के खिलाफ एनएसए लगाने का भी निर्देश दिया है . वहीं, विपक्ष ने इस मामले में सूबे की बीजेपी सरकार को जमकर घेरा.

ऐसा क्यों हुआ, जानना चाहती है पीड़ित की पत्नी

सीधी में हुए मामले को लेकर पीड़ित दशरथ की पत्नी का कहना है कि वो ये जानना चाहती है कि उनके पति के साथ जो हुआ वो क्यों हुआ. उनका कहना है कि कार्रवाई न हो पर मामला सही रहे. सीधी में वायरल हुए वीडियो के मामले में पुलिस उप महानिरीक्षक मिथलेश कुमार शुक्ला के मुताबिक वायरल वीडियो बहरी थाना क्षेत्र के कुबरी का बताया गया था. मामले में पीड़ित की पहचान दसरथ रावत के रूप में हुई थी, वहीं घटना को अंजाम देने वाला प्रवेश शुक्ला है. दोनों कुबरी के रहने वाले हैं.

कौन है आदिवासी पर पेशाब करने वाला आरोपी प्रवेश शुक्ला

कांग्रेस ने घटना के बाद आरोप लगाया कि पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाया है कि आदिवासी लड़के पर पेशाब करने वाला दरिंदा मध्य प्रदेश में सीधी के बीजेपी विधायक केदार शुक्ला का प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला है. कांग्रेस ने मांग की है कि इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संज्ञान ले.

बीजेपी ने आरोपी से झाड़ा पल्ला, कहा-कोई कनेक्शन नहीं है

हांलाकि विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने आरोपी के उनसे संबंध होने को लेकर साफ इनकार किया. उनका कहना है कि प्रवेश शुक्ला पार्टी का कोई पदाधिकारी नहीं है. इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. दरअसल, आरोपी के फोटो कई बीजेपी नेताओं के साथ होने के आरोप लग रहे हैं, जिस पर बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि ऐसे तो कई लोग फोटो खिंचवा लेते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER