PBKS vs DC / पंजाब हुई प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर, दिल्ली ने 15 रन से हराया

Zoom News : May 17, 2023, 11:22 PM
PBKS vs DC: टॉप-4 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स पर 15 रन की जीत हासिल की। इस हार के बाद प्लेऑफ की रेस में पंजाब किंग्स की राह कठिन हो गई है। अब टीम अपना आखिरी मैच जीतने के बाद भी पॉइंट्स टेबल में 14 अंक तक ही पहुंच सकती है। ऐसे में टीम का प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को बेंगलुरु और मुंबई के एक-एक मैच हारने की दुआ करनी होगी। 

धर्मशाला के मैदान पर पंजाब ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाए। 214 रन का टारगेट चेज करने उतरी पंजाब के बल्लेबाज 20 ओवर में 8 विकेट पर 198 रन ही बना सके।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट...

पहला: दूसरे ओवर की पहली बॉल पर ईशांत शर्मा ने शिखर धवन को अमन खान के हाथों कैच कराया।

दूसरा : 7वें ओवर की चौथी बॉल पर अक्षर पटेल ने प्रभसिमरन को यश धुल के हाथों कैच कराया।

तीसरा: 15वें ओवर के बाद अथर्व तायड़े रिटायर्ड आउट हो गए।

चौथा: 16वें ओवर की चौथी बॉल पर नोर्त्या ने जितेश शर्मा को खलील अहमद के हाथों कैच कराया।

पांचवां: 17वें ओवर की तीसरी बॉल पर खलील अहमद ने शाहरुख खान को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया।

प्रभसिमरन-तायड़े की अर्धशतकीय साझेदारी

जीरो पर कप्तान शिखर धवन का विकेट गंवाने के बाद प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायड़े ने पंजाब को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 33 बॉल पर 50 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने प्रभसिमरन को आउट करते हुए तोड़ा।

पावरप्ले में गंवाया धवन का विकेट

214 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के सामने खलील अहमद ने पहला ही ओवर मेडन फेंक दिया। टीम ने दूसरे ही ओवर में शिखर धवन का विकेट भी गंवा दिया। तीसरे नंबर पर उतरे अथर्व तायड़े ने प्रभसिमरन सिंह के साथ पारी संभाली। टीम ने 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए।

दिल्ली ने सीजन में पहली बार बनाया 200+ का स्कोर

धर्मशाला में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाए। टीम ने सीजन में पहली बार 200+ का स्कोर बनाया है। उसकी ओर से राइली रूसो ने करियर का पहला IPL अर्धशतक जमाया, जबकि पृथ्वी शॉ ने सीजन में अपनी पहली फिफ्टी पूरी की।

पहली बार 200 पार का स्कोर बनाया

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन में पहली बार 200 का आंकड़ा पार किया। राइली रूसो ने 37 बॉल में 82 रन बनाए। उन्होंने अपने IPL करियर का पहला अर्धशतक जमाया, वहीं पृथ्वी शॉ 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने सीजन की पहली फिफ्टी जमाई। यह शॉ की IPL में ओवरऑल 13वीं फिफ्टी रही।

उनसे पहले, कप्तान डेविड वॉर्नर 31 बॉल पर 46 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से सैम करन ने दो विकेट लिए।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट

पहला: 11वें ओवर की दूसरी बॉल पर शिखर धवन ने करन की बॉल पर वॉर्नर का कमाल कैच पकड़ा।

दूसरा: 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर सैम करन ने पृथ्वी शॉ को अथर्व तायड़े के हाथों कैच कराया।

राइली रूसो की 25 बॉल में फिफ्टी

राइली रूसो ने अपने IPL करियर का पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने 25 बॉल में फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 37 बॉल पर 221.62 के स्ट्राइक रेट से 82 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जमाए।

पृथ्वी शॉ की 36 बॉल में फिफ्टी

दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ ने सीजन की पहली फिफ्टी जमाई। उन्होंने 36 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी की। यह पृथ्वी की IPL में 13वीं फिफ्टी है।

वॉर्नर-शॉ के बीच 90+ की साझेदारी

कप्तान डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की साझेदारी ने दिल्ली को मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 बॉल पर 94 रन जोड़े। इस साझेदारी को सैम करन ने डेविड वॉर्नर को आउट कर तोड़ा। वॉर्नर 31 बॉल में 46 रन बनाकर आउट हुए।

दिल्ली की मजबूत शुरुआत

पावरप्ले में दिल्ली ने शानदार शरुआत की। टीम ने 6 ओवर में बिना नुकसान के 61 रन बनाए। टीम के दोनों ओपनर्स नाबाद रहे।

पंजाब में तायड़े-रबाडा की वापसी, मार्श चोटिल

पंजाब की टीम में अथर्व तायड़े और कगिसो रबाडा की वापसी हुई है, वहीं दिल्ली के मिचेल मार्श चोटिल हो गए हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायड़े, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: प्रभसिमरन, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन और मोहित राठी।

​दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), राइली रूसो, अक्षर पटेल, अमान खान, यश धुल, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्त्या, खलील अहमद और ईशांत शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : मुकेश कुमार, अभिषेक पोरेल, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे और सरफराज खान।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER