IND vs SA / त्रिपाठी से लेकर धवन तक, इन खिलाड़ियों को नहीं मिला टी20 टीम में मौका

Zoom News : May 22, 2022, 10:22 PM
IND vs SA T20I Squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 टी20 मैच की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जहां आराम दिया गया है, वहीं अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 में लाजवाब प्रदर्शन करने का तोहफा मिला है। बीसीसीआई ने जो 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है उसमें कुछ ऐसे नाम गायब है जिन्होंने आईपीएल 2022 में लाजवाब प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी ठोकी थी। इस सूची में सबसे ऊपर शिखर धवन और राहुल त्रिपाठी का नाम शामिल है। भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ियों को जगह ना मिलने से फैंस काफी निराश हैं।

राहुल त्रिपाठी और शिखर धवन के साथ शुभमन गिल और संजू सैमसन को भी नहीं मिला मौका

राहुल त्रिपाठी आईपीएल 2022 में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने इस सीजन खेले 13 मैचों में 39.30 की औसत से 393 रन बनाए हैं, वहीं शिखर धवन ने इतने ही मैचों में 38.27 की औसत से 427 रन बटोरे हैं। धोवन आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 6ठें नंबर पर हैं। वहीं सीजन-15 में 403 रन बनाने वाले शुभमन गिल को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

फैंस को सबसे ज्यादा दुख राहुल त्रिपाठी का चयन ना होने से हुआ है। यह खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी लगातार परफॉर्म कर रहा है। फैंस का कहना है कि ऐसे खिलाड़ियों को मौका ना देकर टीम इंडिया टेलेंट वेस्ट कर रही है। मोहसिन खान और यश दयाल को भी मौका नहीं मिला है, हालांकि यह उनका पहला सीजन है तो ये दो खिलाड़ी इंतजार कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या के साथ कुलचा की हुई वापसी

रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे। 18 खिलाड़ियों की इस टीम में हार्दिक पांड्या के साथ कुलचा की वापसी हुई है। चहल पहले भी टी20 टीम का हिस्सा थे, मगर अब उनको कुलदीप का साथ भी मिलेगा। वहीं आईपीएल 2022 में तूफानी बल्लेबाजी करने वाले दिनेश कार्तिक की भी टीम इंडिया में एंट्री हुई है।

पहली बार इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह और सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। उमरान ने जहां अपनी रफ्तार से हर किसी को प्रभावित किया है, वहीं अर्शदीप डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बनकर उभरे हैं। अब देखने वाली बात यह है कि 5 टी20 में कब इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है।

IND T20I स्क्वाड बनाम SA - केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (VC) (wk), दिनेश कार्तिक (wk), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, Y चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER