RR vs DC / राजस्थान की दिल्ली पर बहुत बड़ी जीत, 57 रन से हराया मैच

Zoom News : Apr 08, 2023, 07:25 PM
RR vs DC: ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में तीसरा मुकाबला गंवा दिया है। टीम को राजस्थान रॉयल्स ने 57 रनों से हराया। यह राजस्थान की तीन मैचों में दूसरी जीत है। टीम पॉइंट टेबल के टॉप पर है।  गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीता है और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सके।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट...

पहला: पहले ओवर की तीसरी बॉल पर ट्रेंट बोल्ट ने पृथ्वी शॉ को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच कराया।

दूसरा : पहले ओवर की चौथी बॉल पर ट्रेंट बोल्ट ने मनीष पांडेय को LBW किया।

तीसरा : छठे ओवर की चौथी बॉल पर रविचंद्रन अश्विन ने राइली रूसो को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया।

चौथा: 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर ट्रेंट बोल्ट ने ललित यादव को बोल्ड कर दिया।

पांचवां : 15वें ओवर की 5वीं बॉल पर युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल को संजू सैमसन के हाथों स्टंपिंग कराया।

राजस्थानी गेंदबाजों के नाम रहा पावरप्ले

मैच की दूसरी पारी का पावरप्ले राजस्थानी गेंदबाजों के नाम रहा। ट्रेंट बोल्ड ने पहले ही ओवर में ओपनर पृथ्वी शॉ और मनीष पांडेय को पवेलियन लौटाया। तब टीम का खाता भी नहीं खुला था। उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने राइली रूसो को आउटकर पवेलियन की राह दिखाई। 6 ओवर में दिल्ली ने 38 रन बनाने में तीन विकेट गंवा दिए थे।

जायसवाल और बटलर के अर्धशतक, राजस्थान ने बनाए 199 रन

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने मौजूदा सीजन में दूसरा लगातार अर्धशतक जमाया। ओवरऑल यह जायसवाल का 5वां अर्धशतक है। जायसवाल के अलावा, जोस बटलर ने लीग में 17वीं फिफ्टी पूरी की। दोनों के बीच 98 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई। बाद में बटलर ने हेटमायर के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़े।

दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने दो विकेट हासिल किए। कुलदीप यादव और रोवमन पॉवेल को एक-एक विकेट मिला।

जायसवाल ने जमाया सीजन का दूसरा अर्धशतक

राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने लीग का तीसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 25 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने खलील अहमद के पहले ओवर में 5 चौके जमाकर ताबड़तोड़ शुरुआत की। जायसवाल इस ने लीग में 5वां अर्धशतक जमाया। वे इस सीजन में दूसरा अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। चेन्नई के गायकवाड़ भी दो अर्धशतक जमा चुके हैं।

राजस्थान के ओपनर्स ने दिलाई शानदार शुरुआत

ओपनर्स ने राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 4 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन पहुंचा दिया। जायसवाल-बटलर के बीच अब तक 75+ की साझेदारी हो चुकी है। टीम ने पावरप्ले के खेल में 68 रन जोड़े। जायसवाल ने बटलर के साथ 51 गेंद पर 98 रन की साझेदारी की।

ऐसे गिरे राजस्थान के विकेट...

पहला: नौवें ओवर की तीसरी बॉल पर मुकेश कुमार ने यशस्वी जायसवाल को कॉट एंड बोल्ड किया।

दूसरा : कुलदीप यादव ने 10वें ओवर की 5वीं बॉल पर संजू सैमसन को एनरिक नॉर्त्या के हाथों कैच कराया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, राइली रूसो, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ललित यादव, एनरिक नॉर्त्या, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

इम्पैक्ट प्लेयर: अमन हकीम खान, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, ईशांत शर्मा, प्रवीन दुबे।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ध्रुव जोरेल, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: नवदीप सैनी, आकाश बिष्ट, एम अश्विन, केएम आसिफ, डोनावोन फेरेरिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER