SRH vs RR / राजस्थान का IPL सफर खत्म, SRH ने 36 रन से जीता मुकाबला, कटाया फाइनल का टिकट

Vikrant Shekhawat : May 24, 2024, 11:22 PM
SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद ने तीसरी बार IPL फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने क्वालिफायर-2 में शुक्रवार को राजस्थान को 36 रन से हराया। हैदराबाद 6 साल बाद इस लीग के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2018 में फाइनल तक पहुंची थी। इस सीजन के फाइनल में हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से 26 मई को होगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट 175 रन बनाए। जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। टीम के स्पिनर्स ने 5 विकेट झटके, इनमें शाहबाज अहमद के 3 और अभिषेक शर्मा के 2 विकेट शामिल रहे। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 42 और ध्रुव जुरेल ने 56 रन बनाए।

SRH के लिए हेनरिक क्लासन ने 50 रन बनाए। ट्रैविस हेड ने 34 रन और राहुल त्रिपाठी ने 37 रन की पारियां खेलीं। RR के ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने 3-3 विकेट झटके। संदीप शर्मा को 2 विकेट मिले।

राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंचा हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शाहबाज अहमद की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल 2024 सीजन के फाइनल में पहुंच गई है। हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा। केकेआर ने हैदराबाद को क्वालिफायर-1 मैच में हराया था और एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। 

राजस्थान को मिला 176 रनों का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने क्वालिफायर-2 में 176 रन का लक्ष्य दिया। हैदराबाद के लिए हेनरिच क्लासेन ने 34 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली जिसकी मदद से टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 175 रन बनाए। राजस्थान की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने तीन-तीन विकेट झटके। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया जिससे ट्रेंट बोल्ट ने सही साबित करने में जरा भी देर नहीं लगाई। 

बोल्ट ने हैदराबाद को शुरुआती झटके दिए और उसे दबाव में ला दिया। हैदराबाद की सलामी जोड़ी एक बार फिर असफल रही और अभिषेक शर्मा सस्ते में पवेलियन लौटे। बोल्ट ने हैदराबाद को पावरप्ले में ही तीन झटके दिए और राजस्थान को शुरुआती सफलता दिलाई। इन झटकों से हैदराबाद की टीम मुसीबत में आ गई। हालांकि हेनरिच क्लासेन ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे शाहबाज अहमद के साथ मिलकर पारी को संभाला। क्लासेन ने शानदार अर्धशतक जड़ा जिससे हैदराबाद की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हैदराबाद को अगर फाइनल मुकाबले में जगह बनानी है तो हैदराबाद के गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER