देश / राजमाता के रक्त ने लिया राष्ट्रहित में फैसला 'साथ चलेंगे, नया देश गढ़ेंगे': सिंधिया की बुआ

Live Hindustan : Mar 10, 2020, 04:07 PM
भोपाल: ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर उनकी बुआ और भारतीय जनता पार्टी की नेता यशोधरा सिंधिया ने खुशी जाहिर की है। ज्योतिरादित्य के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच उन्होंने कहा कि यह उनकी 'घर वापसी' है। मैं काफी खुश हूं और उन्हें बधाई देती हूं।

यशोधरा सिंधिया ने कहा कि ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया ने जन संघ में रहते हुए अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस में उनकी उपेक्षा हो रही थी।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'राजमाता के रक्त ने लिया राष्ट्रहित में फैसला साथ चलेंगे, नया देश गढ़ेंगे, अब मिट गया हर फासला। ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ने के साहसिक कदम का मैं आत्मीय स्वागत करती हूं।'

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात के बाद सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा। इस्तीफा पत्र पर तिथि नौ मार्च की है। उन्होंने अपने स्टाफ के जरिए चिट्ठी भेजी।

अपने इस्तीफा में उन्होंने कहा, 'अपने राज्य और देश के लोगों की सेवा करना मेरा हमेशा से मकसद रहा है। मैं इस पार्टी में रहकर अब यह करने में अक्षम हूं।'

सिंधिया खेमे के विधायकों ने भी दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के कांग्रेस के 19 विधायकों ने भी मंगलवार को राज्य के राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इसमें छह मंत्री भी शामिल हैं। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया, 'हमें दो ईमेल के जरिए 14 विधायकों के इस्तीफे मिले हैं।' इन विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कमलनाथ सरकार का गिरना तय हो गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER