Uttar Pradesh / राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

Zoom News : Mar 27, 2022, 09:20 PM
Uttar Pradesh | भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को फोन कर एक युवक ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रविवार सुबह लगभग 11 बजे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के मोबाइल पर फोन आया। युवक ने अपना नाम संजू बताया। राकेश टिकैत से अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी। मामले की सूचना थाना सिविल लाइन पुलिस को दी गई। थाना सिविल लाइन के एसएसआई राकेश शर्मा सरकुलर रोड स्थित राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी। इस संबंध में सिविल लाइन थाने में प्रज्जवल त्यागी निवासी रामपुरी की तरफ से अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी बिजेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पहले की रिपोर्ट में भी कोई कार्रवाई नही हुई: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि जिस अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया उसने परिवार तक को गाली दी। उन्होंने कहा कि केवल उनके ही नहीं बल्कि फोन करने वाले के नंबर से परिवार के सदस्यों को फोनकर धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 13 महीने में उन्हें कई बार धमकी दी गई थी, जिसकी रिपोर्ट वह गाजियाबाद पुलिस को करते रहे। कुछ में मामले दर्ज हुए और कुछ में जांच हुई, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मुजफ्फरनगर में भी पहले एक मामले में धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब दोबारा धमकी मिलने पर रिपोर्ट तो दर्ज हो गई, लेकिन कार्रवाई का इंतजार रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस पहले की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी करती तो इस तरह की धमकी रुक जाती। 

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि राकेश टिकैत को धमकी दिए जाने की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाने पर मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER