मनोरंजन / रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की गली बॉय को ऑस्कर 2020 में मिली एंट्री

AajTak : Sep 22, 2019, 03:00 AM
गली बॉय (Gully Boy) को ऑस्कर 2020 में एंट्री मिल गई है. इस फिल्म में रणवीर सिंह (ranveer singh) और आलिया भट्ट (alia bhatt) लीड रोल में थे. भारत की ओर से फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए भेजा गया है.

गली बॉय को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया था. गली बॉय में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया था. मुराद मुंबई के स्लम से रैपर होता है, जो अपने सामाजिक-आर्थिक हालात से ऊपर उठकर स्टार बनना चाहता है. ये फिल्म स्ट्रीट रैपर डिवाइन और नेजी से प्रेरित थी.

फरहान अख्तार (Farhan Akhtar) ने ट्विटर पर फिल्म के ऑस्कर में पहुंचने की घोषणा की. वह भी इस फिल्म के प्रोड्यूर थे. फरहान ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, गली बॉय को भारत की तरफ से 92वें ऑस्कर के लिए चुना गया है. शुक्रिया फिल्म फेडरेशन और जोया को शुभकामनाएं.

पिछले साल विलेज रॉकस्टार को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजा गया था. भारत के अलावा अन्य देशों ने भी इसकी घोषणा की है. गली बॉय को इससे पहले भी वाहवाही मिली है. फिल्म को इससे पहले बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में NETPAC अवॉर्ड मिला था. ये अवॉर्ड समारोह साउथ कोरिया में आयोजित हुआ था. वहीं, इस साल अगस्त में मेलबर्न में हुए इंडियन फेस्टिवल में गली बॉय को बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था.

गली बॉय 14 फरवरी 2019 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय राज और अमरुता सुभाष थीं.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER