MI vs DC IPL 2022 / मुंबई की जीत पर झूम उठी RCB, जमकर नाचे विराट कोहली, Video

Zoom News : May 22, 2022, 07:55 PM
Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का प्लेऑफ में जाने का सपना टूट गया। शनिवार को उसे मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों 5 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मुंबई की यह जीत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई। मुंबई की जीत के साथ ही विराट कोहली की टीम बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। यदि दिल्ली कैपिटल्स यह मैच जीतती तो वह क्वालिफाई करती और आरसीबी बाहर हो जाती। ऐसे में कोहली एंड टीम ने मुंबई को सपोर्ट किया और दिल्ली को हराने में सफलता पाई।

आरसीबी टीम ने बड़ी स्क्रीन पर यह मैच साथ बैठकर देखा। जैसे ही मुंबई टीम जीती, उसी समय कोहली और आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस समेत बाकी सभी प्लेयर और स्टाफ झूम उठा। कोहली समेत सभी ने जमकर ठुमके भी लगाए।

कोहली और बाकी खिलाड़ियों के जश्न मनाने और नाचने का वीडियो आरसीबी ने ही शेयर किया। फ्रेंचाइजी ने कुछ फोटोज भी शेयर किए हैं। फोटोज में भी कोहली, डु प्लेसिस और मैक्सवेल नाचते दिखाई दे रहे हैं। स्टाफ मेंबर भी जोश में नजर आ रहे हैं।

आरसीबी ने 16 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है। उसके अलावा नंबर-1 पर गुजरात टाइटन्स (GT), दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स (RR) और नंबर-3 पर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने क्वालिफाई किया है।

मैच में मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद दिल्ली टीम को 159 रनों पर ही रोक दिया। रोवमैन पॉवेल ने 34 बॉल पर 43 और ऋषभ पंत ने 33 बॉल पर 39 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने 3 और रमनदीप सिंह ने 2 विकेट झटके।

जवाब में मुंबई टीम ने 5 बॉल शेष रहते 160 रन बनाते हुए 5 विकेट से यह मैच जीत लिया। ओपनर ईशान किशन ने 35 बॉल पर 48 रन, डेवॉल्ड ब्रेविस ने 33 बॉल पर 37 और टिम डेविड ने 11 बॉल पर ताबड़तोड़ 34 रन बनाकर मैच जिताया। बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER