मौसम / मुंबई में भारी बारिश के बीच आज के लिए रेड अलर्ट जारी, अगले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट

Zoom News : Jun 09, 2021, 05:24 PM
Mumbai Rain Alert: मुंबई में बुधवार को भारी बारिश से कई स्थानों पर जलभराव के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को जल्द से जल्द इन इलाकों से पानी निकालने की व्यवस्था करने और यातायात फिर से बहाल करने का निर्देश दिया. ठाकरे ने मुंबई में नियंत्रण कक्षों और ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत की. इन क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भरने से जनजीवन प्रभावित हो गया है.

उधर, IMD मुंबई की वैज्ञानिक शुभांगी भूटे ने बताया, ‘मौसम विभाग ने कोंकण किन्नरपट्टी (तटीय पट्टी) के कुछ जिलों के लिए येलो और रेड अलर्ट जारी किया गया है. आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट और अगले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई सहित कोंकण किन्नरपट्टी में अगले 4 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है:

उधर, मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मौसम विज्ञान विभाग ने मानसून के आने की घोषणा के साथ ही अगले तीन दिन में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. ठाकरे ने आपदा प्रबंधन की एक बैठक की अध्यक्षता की और भारी बारिश की वजह से पैदा होने वाले वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तटीय इलाकों के लोगों को कोई दिक़्कत न हो और जहां भी जरूरत हो, वहां राहत कार्य पहुंचे. वहीं, उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि बारिश की वजह से कोविड अस्पताल प्रभावित न हो. मॉनसून मौसम की इस साल की पहली बारिश से मुंबई के कई इलाक़ों में पानी भर गया और यातायात पुलिस को चार सबवे को बंद करना पड़ा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER