देश / रक्षा बंधन पर लॉकडाउन में राहत, पंजाब में मिठाई की दुकान खोलने की इजाजत

AajTak : Jul 26, 2020, 10:07 AM
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश में 2 अगस्त को मिठाई की दुकान खोलने की इजाजत दी है। जाहिर है प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन के कारण दुकान खोलने की अनुमति नहीं रहती है। लेकिन सरकार को रक्षाबंधन के मद्देनजर इस रविवार, रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर दुकान खोले जाने को लेकर कई अनुरोध मिले थे।

जिसके बाद शनिवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार के मौके पर दो अगस्त को पंजाब में मिठाई की दुकानें खोलने की अनुमति रहेगी।

बता दें, तीन अगस्त को पूरे देश में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाएगा। ''आस्ककैप्टन'' फेसबुक लाइव सत्र के दौरान सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों का अनुरोध स्वीकार करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री के हवाले से एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि दो और तीन अगस्त को दुकानदारों और आम लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों के अलावा सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

वहीं अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन को लेकर पंजाब सीएम ने कहा कि हमारे प्रदेश की बसों पर कोई पाबंदी नहीं है। लेकिन दूसरे राज्य बसों की आवाजाही पर रोक लगा सकते हैं।

वहीं प्राइवेट बसों में सभी 52 सीटों पर यात्रियों को बिठाए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक कारणों से उन्हें ऐसा आदेश देना पड़ा लेकिन इन दिनों सामान्य दिनों की तुलना में 25-30 प्रतिशत लोग ही यात्रा कर रहे हैं। हालांकि वे ट्रांसपोर्ट विभाग को इस बारे में फिर से विचार करने को कहेंगे।


इसके अलावा पंजाब सरकार ने यह भी घोषणा की है कि 2020-21 एकेडमिक सत्र के लिए कोई भी सरकारी स्कूल एडमिशन, रीएडमिशन और ट्यूशन फीस चार्ज नहीं करेंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER