MP Board 12th Result LIVE / रिजल्ट घोषित, एक्ट‍िव हुआ रिजल्ट लिंक, 7 लाख 33 हजार छात्र पास

Zoom News : Jul 29, 2021, 12:35 PM
MPBSE MP Board 12th Result 2021: आज एमपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो चुका है। बोर्ड ने आध‍िकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी कर दिए हैं।इस साल एमपी बोर्ड 12वीं में 7 लाख 33 हज़ार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था। बोर्ड की ओर से सभी छात्रों को पास कर दिया गया है। MP Board ने 12वीं कक्षा के रिजल्ट का लिंक एक्ट‍िवेट कर दिया है। स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट mpresults।nic।in, mpbse।mponline।gov।in, mpbse।nic।in समेत अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर इसे चेक कर सकेंगे।

MP Board 12th Result 2021 का लिंक रिजल्‍ट की घोषणा के फौरन बाद लाइव हो चुका है। उम्‍मीदवार इस लिंक पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। आजतक पर रिजल्ट देखने के लिए यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्ल‍िक करें। रिजल्ट आपके सामने होगा। 

MP Board 12th Result 2021: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड 

स्‍टेप 1: दिए गए लिंक aajtak।in/education/board-exam-results पर जाएं।

स्‍टेप 2: अब स्‍क्रीन पर दिख रहे MP Board 12th Result 2021 पर जाएं।

स्‍टेप 3: अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करें।

स्‍टेप 4: मार्कशीट स्‍क्रीन पर दिखाई देगी, इसे डाउनलोड करें।

बोर्ड ने इस वर्ष कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। स्‍टूडेंट्स की मार्कशीट बोर्ड के तय मार्किंग फॉर्मूले के आधार पर तैयार की गई है। बोर्ड ने 10वीं के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर दिए हैं और अब 12वीं के रिजल्‍ट जारी किए गए हैं। रिजल्‍ट की घोषणा के साथ कोई मेरिट लिस्‍ट जारी नहीं की गई है और जो छात्र अपने रिजल्‍ट से संतुष्‍ट नहीं होंगे, वे बाद में परीक्षा देने के लिए आवेदन भी कर सकेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER