IND vs AUS / मोहम्मद सिराज की बोलिंग के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Dec 26, 2020, 09:32 PM
IND vs AUS: पिछले दिनों पिता के निधन के बावजूद भी भारत वापस लौटने से इनकार करने वाले युवा भारतीय सीमर मोहम्मद सिराज (Mohammed Sirja) ने एमसीजी (MCG) में शानदार अंदाज में टेस्ट करियर का आगाज किया। भले ही सिराज ने दो  विकेट चटकाए, लेकिन जिस एप्रोच और मनोदशा से सिराज ने गेंदबाजी की, उससे पूर्व कंगारू दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी सिराज की जमकर तारीफ की। पोटिंग ने कहा कि सिराज बहुत हद तक एक टेस्ट गेंदबाज दिखायी पड़े। दिन के खेल की समाप्ति के बाद रिकी पोंटिंग (Rickey Ponting) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेवसाइट से बातचीत में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बारे में विस्तार से अपनी राय रखी।

पोंटिंग ने कहा कि मुझे सिराज की आक्रामकता बहुत पसंद आयी। वह शॉर्ट-पिच गेंदबाजी के इस्तेमाल के प्रति रुचिकर दिखायी पड़ा, लेकिन जो बात मुझे शुरुआत से ग्रीन का विकेट गिरने तक पसंद आयी। और यहां तक यह टिम पेन के क्रीज पर आने तक रही। वह पहलू यह रहा कि 55-50 ओवर के आस-पास गेंद स्विंग होना शुरू हुयी। पूर्व कप्तान बोले कि सिराज नयी गेंद के साथ एक अच्छे गेंदबाज हैं और उन्होंने भारत की घरेलू क्रिकेट में नयी गेंद के साथ वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया है। 

पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेवसाइट से बातचीत में कहा कि गेंद थोड़ा पुरानी होने पर जरूर सिराज के लिए कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, लेकिन उसने वास्तव में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की। सिराज ने पहले दिन 15 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि उमेश एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। पोंटिंग ने कहा कि सिराज पहले दिन उमेश से बेहतर दिखायी पड़े। सिराज की कलाई की स्थिति अच्छी रही और उन्होंने गेंद की लंबाई बहुत ही अच्छी रखी।  सिराज के हिस्से में कई एलबीडब्ल्यू की अपील आयीं। कुल मिलाकर वह एक अच्छे टेस्ट गेंदबाज दिखाई पड़े।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER