Cricket / रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी- T20 World Cup फाइनल में पहुंचेगी ये दो टीम

Zoom News : Jul 26, 2022, 07:08 PM
Cricket | दो बार के वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान रिकी पोंटिंग ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के विजेता टीम को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने उन दो टीमों के नामों का खुलासा किया, जो उनकी नजर में इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचेगी। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि फाइनल में पहुंचने वाली उन दो टीमों में से कौन सी टीम खिताब जीतेगी।

पोंटिंग ने द आईसीसी रिव्यु (ICC Review) में संजना गणेशन के साथ इंटरव्यू में कहा कि दो टीमें-  भारत और ऑस्ट्रेलिया ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचेगी। उन्होंने आगे कहा कि इनमें ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब का बचाव करने में सफल रहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था। 

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल खेलने वाली दो टीमें होंगी और मुझे बस इतना कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में भारत को हरा देगी। मौजूदा चैंपियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं और यह एक ऐसी चीज है, जो पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत को उल्लेखनीय नहीं बनाता, लेकिन उनके लिए यह थोड़ा अच्छा है।“

उन्होंने आगे कहा, “तथ्य यह है कि बहुत सारे लोग, जिनमें मैं भी शामिल था ने ये सोचा था कि जब वे संयुक्त अरब अमीरात गए थे, तो आईपीएल के पीछे उन्हें जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, तो ऐसे में उनके जीतने के चांस काम ही थे। लेकिन उन्होंने अपना रास्ता ढूंढ निकाला। मुझे लगता है कि ऑन पेपर्स तीन टीमें जो सबसे अधिक क्लास और सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दिखती हैं, वे भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER