KKR vs PBKS / अंतिम गेंद पर चौका लगाकर रिंकू सिंह ने KKR को दिलाई 5 विकेट से जीत

Zoom News : May 08, 2023, 11:28 PM
KKR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता को आखिरी 2 ओवर में 26 रन की जरूरत थी, आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर में 20 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोलकाता को 2 रन की जरूरत थी, रिंकू सिंह ने इस पर चौका मारकर टीम को जीत दिला दी।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 5 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया।

पावरप्ले में गंवाया गुरबाज का विकेट

180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता को जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज ने तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन पांचवें ओवर में नाथन एलिस ने गुरबाज को LBW कर दिया। उन्होंने 15 रन बनाए, टीम ने 6 ओवर खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बनाए।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट...

पहला: पांचवें ओवर की चौथी बॉल नाथन एलिस ने फुलर लेंथ पर स्लोअर फेंकी। रहमानुल्लाह गुरबाज LBW हो गए, उन्होंने 15 रन बनाए।

दूसरा: आठवें ओवर की दूसरी बॉल हरप्रीत बरार ने गुड लेंथ फेंकी। जेसन रॉय कैच हो गए, उन्होंने 24 गेंद पर 38 रन बनाए।

तीसरा: 14वें ओवर की चौथी बॉल राहुल चाहर ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। वेंकटेश अय्यर लॉन्ग ऑफ पर कैच हो गए।

धवन की फिफ्टी, वरुण को 3 विकेट

कप्तान शिखर धवन (57 रन) ने करियर का 50वां अर्धशतक जमाया। जितेश शर्मा ने 21 और ऋषि धवन ने 19 रन जोड़े। कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाए, जबकि हर्षित राणा को दो सफलताएं मिलीं। कप्तान नीतीश राणा और सुयश शर्मा के हिस्से में एक-एक विकेट आए।

ऐसे गिरे पंजाब के विकेट

पहला: दूसरे ओवर की छठी बॉल पर हर्षित राणा ने प्रभसिमरन को गुरबाज के हाथों कैच कराया।

दूसरा: चौथे ओवर की चौथी बॉल पर हर्षित ने राजपक्षे को विकेटकीपर गुरबाज के हाथों कैच कराया।

तीसरा: छठे ओवर की तीसरी बॉल पर वरुण चक्रवर्ती ने लिविंगस्टोन को LBW कर दिया।

चौथा: 13वें ओवर की दूसरी बॉल वरुण चक्रवर्ती ने गुड लेंथ पर कैरम फेंकी। जितेश शर्मा विकेटकीपर के हाथों कैच हो गए। उन्होंने 21 रन बनाए।

पांचवां: 15वें ओवर की चौथी बॉल पर नीतीश राणा ने शिखर धवन को वैभव अरोरा के हाथों कैच कराया।

छठा: 17वें ओवर की 5वीं बॉल पर ऋषि धवन को वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड कर दिया।

सातवां: 18वें ओवर की दूसरी बॉल पर सुयश शर्मा ने सैम करन को गुरबाज के हाथों कैच कराया।

धवन-जितेश में फिफ्टी पार्टनरशिप

पंजाब से शिखर धवन और जितेश शर्मा ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर सके। दोनों ने 42 गेंद पर 53 रन की पार्टनरशिप की, जितेश 21 रन बनाकर आउट हुए। धवन ने इस पार्टनरशिप में 26 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा शाहरुख खान और हरप्रीत बरार ने 8वें विकेट के लिए 16 बॉल में 40 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की।

धवन ने जमाया 50वां अर्धशतक, कोहली की बराबरी पर आए

धवन करियर का 50वां अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। उन्होंने 41 गेंद पर हाफ सेंचुरी जमाई। धवन की मौजूदा सीजन की दूसरी फिफ्टी जमाई है। वे लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी जमाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की बराबरी पर आ गए हैं। विराट कोहली ने भी कुछ दिन पहले 50वां अर्धशतक जमाया है।

पंजाब को शुरुआती झटके

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिए। टीम ने 6 ओवर में 58 रन बनाए। ओपनर प्रभसिमरन 12, भानुका राजपक्षे 0 और लियम लिविंगस्टोन 15 रन बनाकर आउट हुए। हर्षित राणा को दो और वरुण चक्रवर्ती को एक विकेट मिला।

पंजाब में राजपक्षे की वापसी, कोलकाता में बदलाव नहीं

टीम में मैथ्यू शार्ट की जगह भानुका राजपक्षे की वापसी हुई है, जबकि कोलकाता बिना बदलाव के उतरी है।

देखिए प्लेइंग-11...

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, राहुल चाहर, ऋषि धवन, हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : नाथन एलिस, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन।

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, वैभव अरोड़ा, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, टिम साउदी और कुलवंत खेजरोलिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER