World Cup 2024 / टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं ऋषभ पंत, बस IPL में करना होगा ये काम

Zoom News : Mar 12, 2024, 06:00 AM
World Cup 2024: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। वह मैदान पर वापसी करने के लिए लगभग फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इतना ही नहीं, पंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी टीम इंडिया में चुने जा सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें आईपीएल में एक खास काम करना होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा बन सकते हैं ऋषभ पंत

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऋषभ पंत पर की चोट से उबरने और खेल में वापसी पर बड़ी जानकारी दी। पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना के बाद से खेल से दूर है। जय शाह ने कहा कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वह अच्छी कीपिंग कर रहा है। हम जल्द ही उसे फिट घोषित कर देंगे। अगर वह टी20 वर्ल्ड कप खेल सका तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एक अहम खिलाड़ी है।

जय शाह ने आगे कहा कि अगर वह कीपिंग कर सका तो वह वर्ल्ड कप खेल सकता है। देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करता है। जय शाह के इस बयान से ये साफ हो गया है कि ऋषभ पंत अगर आईपीएल 2024 में बतौर विकेटकीपर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की पहली पसंद रहने वाले हैं। 

दिसंबर 2022 में खेला था आखिरी मैच

ऋषभ पंत पिछले दिसंबर 2022 में हुई कार दुर्घटना के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। भारत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी। ऋषभ पंत इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे। लेकिन बांग्लादेश दौरे से लौटने के बाद पंत की कार का 30 दिसंबर की सुबह एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई थी और हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस घटना के बाद पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई थी। लेकिन वह अब मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER