Asia Cup 2023 / रोहित और कोहली को एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए मानने थे 6 नियम!

Zoom News : Aug 24, 2023, 03:02 PM
Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने एशिया कप की तैयारी शुरू कर दी है. प्लेयर्स टूर्नामेंट से पहले बेंगलुरु में जमकर पसीना बहा रहे हैं. कैंप में उन प्लेयर्स का पूरा बॉडी टेस्ट भी हुआ, जो 13 दिन के फिटनेस प्रोग्राम का हिस्सा थे. दरअसल बीसीसीआई ने रोहित-कोहली सहित उन प्लेयर्स के लिए प्रोग्राम चार्ट तैयार किया था, जो 2 सप्ताह के ब्रेक पर थे, क्योंकि बोर्ड वर्ल्ड कप में कोई चांस नहीं लेना चाहता. ऐसे में बीसीसीआई चाहता था कि ब्रेक में भी देश के टॉप क्रिकेटर्स फिट रहे.

बोर्ड ने टॉप प्लेयर्स के लिए 6 नियम बनाए थे, जिसे उन्हें सख्ती से मानना था. जो प्लेयर्स वेस्टइंडीज दौरे से लौटे थे और आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे, उन्हें 13 दिन का प्रोग्राम फॉलो करने के लिए कहा गया. इस प्रोग्राम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज शामिल थे. 9 से 22 अगस्त तक चले इस प्रोग्राम को एक रेस्ट डे के साथ 2 भागों में बांटा गया था.

प्लेयर्स पर लिया जा सकता है एक्शन

इस प्रोग्राम को वर्ल्ड कप के लिए प्लेयर्स को बेस्ट शेप में रखने के लिए डिजाइन किया गया है. कैंप लगने से पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने इस प्रोग्राम को डिजाइन किया. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि वो चाहते हैं कि अगले 2 महीने प्लेयर्स फिट रहें और इसीलिए स्पेशल प्रोग्राम बनाया गया. अधिकारी का ये भी कहना है कि जिन खिलाड़ियों ने इस प्रोग्राम को फॉलो नहीं किया है, उन पर टीम मैनेजमेंट फैसला लेगी.

2 सप्ताह के ब्रेक के दौरान प्लेयर्स के लिए डिजाइन बीसीसीआई का प्रोग्राम चार्ट

9 घंटे की नींद

जिम

वॉक

योग

स्विमिंग

रोज प्रोटीन

फिटनेस टेस्ट पास

एशिया कप 2023 की तैयारी के लिए बेंगलुरु में कैंप शुरू हो गया है. विराट कोहली ने यो- यो टेस्ट पास कर लिया है. 29 अगस्त तक प्लेयर्स कैंप में तैयारी करेंगे. इसके बाद श्रीलंका रवाना हो जाएंगे. टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER