WTC Final / शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने ICC को कोसा, WTC Final बदलने की मांग की

Zoom News : Jun 11, 2023, 07:32 PM
WTC Final: भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार गया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से मात दी. हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम अपना सिर ऊंचा रखेगी और अगली चैंपियनशिप के लिए लड़ेगी. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान ने आईसीसी को जमकर कोसा. उन्होंने अगले फाइनल को 3 बड़ी मांग भी कर डाली.

कप्तान रोहित का कहना है कि इस चैंपियनशिप का चैंपियन एक मैच से तय नहीं होना चाहिए, बल्कि फाइनल 3 मैचों का होना चाहिए. उनका कहना है कि 2 साल कड़ी मेहनत के बाद फाइनल में 3 मैच होने चाहिए, मगर विंडो भी देखने की जरूरत है. रोहित ने कहा कि अगर अगले फाइनल में 3 टेस्ट मैच होते हैं तो ये अच्छा होगा.

फाइनल पर रोहित का सवाल

उन्होंने फाइनल पर भी सवाल खड़े कर दिए. दरअसल दोनों फाइनल जून के महीने इंग्लैंड में ही खेले गए. रोहित का कहना है कि जून में ही फाइनल क्यों हो. फाइनल मार्च में भी खेला जा सकता है. उन्होंने साथ ही कहा कि फाइनल कहीं पर भी खेला जा सकता है. इंग्लैंड में ही क्यों खेला जाए. रोहित भारत की हार से काफी निराश हैं. उन्होंने कहा कि सीरीज जीतने से ज्यादा अहम चैंपियनशिप जीतना है. उन्होंने कहा कि 4 साल टीम ने 2 फाइनल के लिए कड़ी मेहनत की. ये बहुत ही निराशजनक है.

पहले सेशन में ही सिमटा भारत

फाइनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारत 5वें दिन पहले सेशन में ही 234 रन पर सिमट गया. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने संघर्ष किया, मगर उनके आउट होने के बाद भारत की पूरी तरह से उम्मीद भी खत्म हो गई.

जब तक कोहली और रहाणे क्रीज पर टिके हुए थे, तब तक भारत की जीत की उम्मीद भी बनी हुई थी. कोहली ने आखिरी पारी में 49 और रहाणे ने 46 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. वहीं शुभमन गिल का बल्ला भी फाइनल में नहीं चल पाया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER