T20 World Cup 2024 / वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने फैंस से की खास गुजारिश, कहा अमेरिका में...

Vikrant Shekhawat : Jun 05, 2024, 06:00 AM
T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। जोकि 05 जून को खेला जाएगा। इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका के न्यू यॉर्क स्थित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। वर्ल्ड कप 2024 में दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला होने जा रहा है। इस मैच से पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ इसी वेन्यू पर प्रैक्टिस मैच खेला था। जहां टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और भारत ने वह मुकाबला अपने नाम किया था। दूसरी ओर आयरलैंड की टीम भी काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रही है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान जैसे बड़ी टीम को टी20 मुकाबला हराया था। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने फैंस से खास गुजारिश की है।

फैंस से रोहित शर्मा की रिक्वेस्ट

टीम इंडिया के फैंस पूरी दुनिया में हैं। दुनिया के जिस भी कोने में भारतीय टीम क्रिकेट खेलने के लिए जाती है, फैंस भारी मात्रा में उन्हें सपोर्ट करने के लिए आते हैं। अमेरिका में भी कुछा ऐसा ही होने की उम्मीद है। भारत का प्रैक्टिस मैच भी देखने के लिए काफी फैंस स्टेडियम पहुंचे थे। इस प्रैक्टिस मुकाबले के दौरान एक फैन रोहित शर्मा से मिलने के लिए बीच मैच के दौरान मैदान में पहुंच गया था। इसके बाद अमेरिकी पुलिस ने बड़ी फुर्ती से फैन को पकड़ लिया। पुलिस वालों ने फैन को ग्राउंड में लिटाकर हथकड़ी लगाई।

अमेरिकी पुलिस ने इस फैन को ऐसे पकड़ा, जैसे वह किसी बड़े अपराधी को पकड़ रहे हों। रोहित शर्मा ने इसी मुद्दे को लेकर कहा है कि कोई भी मैदान के अंदर नहीं आए। हम इसको प्रमोट नहीं करेंगे। ये सवाल भी सही नहीं था। भारत के नियम अलग हैं यहां के कानून अलग हैं। हमें कानून को फालो करना चाहिए। उस दौरान भी कप्तान रोहित शर्मा पुलिस कर्मियों से फैन के साथ सख्ती से पेश नहीं आने का निवेदन करते हुए नजर आए थे।

अमेरिका में खेले जा रहे वर्ल्ड कप पर क्या बोले रोहित?

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका में किया जा रही है। यह पहली बार है जब दुनिया के इस कोने में आईसीसी का टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इससे क्रिकेट जैसे खेल को अमेरिका में मशहूर बनाने में काफी मदद मिलने की उम्मीद है। इसे लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था अमेरिका में इस तरह खेलने को मिलेगा। आप न्यूयार्क आए और 10 मिनट में इमिग्रेशन हो गया ये अच्छा है। लोकल लोग आपको विश कर रहे हैं। लगता है कि ये सही फैसला है। आपको बता दें कि ओलंपिक 2028 का आयोजन अमेरिका के शहर लॉस एंजेलिस में किया जाना। इसमें क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। ऐसे में वर्ल्ड कप का आयोजन ओलंपिक से 4 साल पहले करना एक सही फैसला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER