Asia Cup 2022 / रोहित-द्रविड़ की बढ़ी टेंशन, एक छोटी सी चूक कर देगी एशिया कप जीतने का सपना चकनाचूर

Zoom News : Sep 05, 2022, 04:29 PM
Asia Cup 2022, Super-4: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार माने जाने वाली टीम इंडिया अब मुश्किलों में दिखाई दे रही है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया ने अपनी शुरुआत काफी खराब की है. पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने बड़ी टेंशन खड़ी हो गई है. आने वाले मुकाबलों में एक चूक टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है. 

सुपर-4 राउंड की खराब शुरुआत

सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया (Team India) और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें शामिल हैं. सभी टीम सुपर-4 राउंड में 3-3 मुकाबले खेलेंगी. टीम इंडिया (Team India) को यहां से फाइनल तक का सफर तय करना है तो अब टीम को यहां से बचे अपने दोनों मैच जीतने होंगे. टीम इंडिया (Team India) अगला मुकाबला श्रीलंका से है और इसके बाद उसे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है. 

इस टीम का हारना भारत के लिए जरूरी

टीम इंडिया (Team India) के लिए फाइनल तक का सफर इतना आसान भी नहीं रहने वाला है. टीम इंडिया (Team India) को अपने दोनों मैच जीतने के साथ-साथ श्रीलंका की एक हार का भी इंतजार करना होगा. श्रीलंका अपना पहला मैच जीत चुकी है. वह टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेलगी. श्रीलंका अगर पाकिस्तान के हार जाती है तो टीम इंडिया आसानी से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो फिर नेट रन रेट के आधार पर फेसला होगा. 

ग्रुप स्टेज में जीते दोनों मैच 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया को पहली हार का सामना करना पड़ा है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच खेला था. टीम इंडिया ये दोनों ही मैच जीतने में कामयाब रही थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था, वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 40 रन से बाजी मारी थी. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब जीतने वाला देश भारत ही है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER