IND vs WI / रोहित-विराट की तीसरे ODI में वापसी, इन प्लेयर्स को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता!

Zoom News : Jul 31, 2023, 07:52 AM
IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से हरा दिया था। वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम मैनेजमेंट के लिए ये हार चौंकाने वाली रही है। दूसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट दिया गया था। टीम इंडिया का ये दांव उल्टा पड़ गया और भारत को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। अब तीसरे वनडे में रोहित-विराट की वापसी हो सकती है। 

रोहित-विराट की होगी वापसी 

दूसरे वनडे में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल ने की थी, लेकिन तीसरे मैच में रोहित शर्मा की वापसी से किशन को मिडिल ऑर्डर में खिलाया जा सकता है, क्योंकि रोहित ने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं और उन्होंने ज्यादातर रन इस पोजीशन पर बैटिंग करते हुए ही बनाए हैं। वहीं, तीसरे नंबर तीन पर विराट कोहली को उतारा जा सकता है। पिछले एक दशक में नंबर-3 पर कोहली भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। 

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

टीम इंडिया में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन को दी जा सकती है। उन्होंने सीरीज के पहले दो मैचों में बेहतरीन विकेटकीपिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी की है और दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने पहले मैच में 52 रन और दूसरे मैच में 55 रनों की पारियां खेली थीं। सूर्यकुमार यादव को अपनी काबिलियत दिखाने के लिए टीम में एक और मौका दिया जा सकता है। नंबर-6 पर हार्दिक पांड्या को उतारा जा सकता है। पिछले कुछ समय से हार्दिक अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नजर नहीं आ रहे हैं और वह गेंदबाजी से प्रभावित करने में विफल साबित हुए हैं। 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

मोहम्मद सिराज के वापस भारत लौटने की वजह से टीम इंडिया के पास अनुभवी तेज गेंदबाज नहीं है। टीम इंडिया के लिए उमरान मलिक कमाल नहीं दिखा पाए हैं। शार्दुल ने जरूर मिडिल ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी की हैं। वहीं, मुकेश कुमार ने कई बेहतरीन स्पैल फेंके हैं। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कुलदीप यादव को रवींद्र जडेजा को सौंपी जा सकती है। कुलदीप ने पहले मैच में 4 विकेट झटके थे। 

इन प्लेयर्स को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 

तीसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी से संजू सैमसन और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वहीं, उमरान मलिक को शुरुआती दो वनडे मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला है। ऐसे में उनकी जगह जयदेव उनादकट को मौका दिया जा सकता है। 

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER