Cricket / BCCI ने वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के लिए किया एक और ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे खिलाड़ी

Zoom News : Jan 30, 2023, 10:43 PM
U19 Women World Cup 2023: भारत अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाला पहले देश बना है. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच इंग्लैंड और भारत की टीमों के बीच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया था. इस जीत के बाद भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी. जय शाह ने अब इस टीम के लिए एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. 

BCCI ने किया एक और ऐलान

जय शाह ने घोषणा की है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहला आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम को बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित करेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, 'बेहद खुशी के साथ मैं यह साझा कर रहा हूं कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी भारत की विजेता अंडर-19 टीम को एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे सम्मानित करेंगे.' उन्होंने कहा, 'युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवांवित किया है और हम उनकी उपलब्धियों को सम्मान देंगे.'

महिला क्रिकेट टीम का पहला आईसीसी खिताब

शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. महिला क्रिकेट में यह भारत का पहला आईसीसी खिताब भी है. विजेता टीम साउथ अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी और फिर सम्मान समारोह के लिए बुधवार को अहमदाबाद जाएगी. सम्मान समारोह का आयोजन भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच तीसरे और निर्णायक टी20 मैच के पहले किया जाएगा. 

भारत ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच

इस फाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 17.1 ओवर में ही 68 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया. भारत के लिए अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा और टिटास साधू ने 2-2 विकेट लिए हैं. एक-एक विकेट मन्नत कश्यप, सोनम यादव और शेफाली वर्मा को मिला. भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने इस टारगेट को 14 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER