मोबाइल-टेक / Samsung का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A32 हुआ लाॅन्च

Zoom News : Jan 14, 2021, 11:02 AM
Samsung को लेकर बड़े दिनों से खबर आ रही थी कि कंपनी ‘गैलेक्सी ए’ सीरीज़ में नया स्मार्टफोन जोड़ने की तैयारी कर रही है जिसे Samsung Galaxy A32 5G नाम के साथ लाॅन्च किया जाएगा। वहीं आज कंपनी ने अपने इस शानदार डिवाईस से पर्दा उठा दिया है। सैमसंग ने अपनी ग्लोबल वेबसाइट पर फोन पेज लाईव करते हुए इस फोन को ऑफिशियल कर दिया है जो आने वाले दिनों में विभिन्न बाजारों में सेल के लिए उपलब्ध होगा। गौरतलब है कि Samsung Galaxy A32 इस कंपनी का अभी तक का सबसे सस्ता 5G फोन होगा।

डिसप्ले व डिजाईन

Samsung Galaxy A32 को इनफिनिटी ‘वी’ डिसप्ले पर लाॅन्च किया गया है जिसमें स्क्रीन के तीन किनारें बेजल लेस हैं और नीचे की ओर हल्का सा बाॅडी पार्ट दिया गया है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन 6.5 इंच की एचडी+ टीएफटी डिसप्ले सपोर्ट करता है। सैमसंग गैलेक्सी ए32 5जी का डायमेंशन 76.1 x 164.2 x 9.1एमएम है और फोन का वज़न 205 ग्राम है। इस फोन ने Awesome Black, Awesome White, Awesome Blue और Awesome Violet कलर में एंट्री ली है।

प्रोससिंग पावर

सैमसंग गैलेक्सी ए32 5जी को एंडराॅयड के लेटेस्ट ओएस पर लाॅन्च किया गया है जो सैमसंग वन यूजर इंटरफेस के साथ काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में क्लाॅक स्पीड वाला आक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। सैमसंग ने फोन में मौजूद चिपसेट की जानकारी तो नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि मार्केट में यह फोन मीडियाटेक के डायमनसिटी 720 चिपसेट पर लाॅन्च होगा। मीडियाटेक का यह चिपसेट 5जी नेटवर्क सपोर्ट करता है।

रैम व स्टोरेज

Samsung Galaxy A32 फोन ने ग्लोबल मार्केट में तीन रैम वेरिएंट्स में एंट्री ली है। फोन का बेस वेरिएंट 4 जीबी रैम मैमोरी सपोर्ट करता है। वहीं गैलेक्सी ए32 के दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम मैमोरी और सबसे बड़े वेरिएंट में 8 जीबी रैम मैमोरी दिए जाने की बात सामने आई है। कंपनी वेबसाइट के अनुसार यह फोन 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करेगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 1टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

फोटोग्राफी

सैमसंग गैलेक्सी ए32 5जी स्मार्टफोन क्वाॅड रियर कैमरा सपोर्ट करता है जिसमें फ्लैश लाईट के साथ एफ/1.8 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मौजूद है। इसके साथ ही यह फोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, एफ/2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और इतने ही अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी और वीडियो काॅलिंग के लिए गैलेक्सी ए32 में एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

सिक्योरिटी व पावर

Samsung Galaxy A32 स्मार्टफोन बेसिक कनेक्टिविटी से लैस है जिसमें सिक्योरिटी के लिए साईड पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड पावर बटन दिया गया है। वहीं यह फोन फेस अनलाॅक फीचर भी सपोर्ट करता है। पावर बैकअप के लिए सैमसंग गैलेक्सी ए32 5जी को 5,000एमएएच बैटरी से लैस किया गया है जो 18वाॅट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER