WFI New President / WFI के नए अध्यक्ष बने बृजभूषण सिंह के करीबी माने जाने वाले संजय सिंह

Zoom News : Dec 21, 2023, 03:25 PM
WFI New President: इसी साल की शुरुआत में बृजभूषण सिंह के खिलाफ देश के दिग्गज पहलवानों ने आंदोलन छेड़ दिया था और उन्हें पद से हटाने की मांग की थी. इन पहलवानों में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक शामिल थीं. इन सभी के आरोप थे कि भूषण ने महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण किया है. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी अनीता श्योराण को हराया है. अनीता को भूषण के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों का समर्थन हासिल था.

इसी साल की शुरुआत में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने भूषण के खिलाफ मोर्चा खोला था और नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना दिया था. भूषण ने हालांकि अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को गलत बताया था. लेकिन बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अपना पद छोड़ना पड़ा था.

सजंय सिंह के पैनल की धूम

इन चुनावों में संजय सिंह के पैनल की धूम रही. अधिकतर पदों पर उनके ही पैनल के लोगों ने चुनाव जीते. संजय उत्तर प्रदेश रेसलिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष थे. उन्हें 40 वोट मिले जबकि अनीता को सात वोट मिले. अनीत के पैनल ने हालांकि महासचिव के पद पर कब्जा किया. यहां प्रेम चंद लोचाब ने दर्शन लाल को मात दी. इन चुनावों से प्रदर्शन करने वालों के पहलवानों के दिल टूट गए होंगे क्योंकि एक बार फिर भूषण के लोग इसमें हावी होते दिख रहे हैं. सात जून को इन पहलवानों ने अपने विरोध प्रदर्शन को खत्म किया था वो भी इस शर्त पर की भूषण के परिवार में से कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगा. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात का आश्वासन दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER