Cricket / सरफराज खान की चमकी किस्मत, इस दौरे पर भारतीय टीम में मिल सकती है जगह

Zoom News : Jun 24, 2022, 02:19 PM
Cricket | रणजी ट्रॉफी में लगातार परफॉर्म कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले मुंबई के सरफराज खान का बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन हो सकता है। रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में सरफराज खान ने अपनी उम्दा फॉर्म को जारी रखते हुए पहली पारी में शतक जड़ा। 134 रनों की शानदार पारी के साथ उन्होंने सीजन का चौथा शतक पूरा किया। सरफराज की पारी के दम पर मुंबई पहली पारी में 374 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सरफराज को चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दे सकते हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने उन्हें बताया "अब उनकी अनदेखी करना असंभव है। उनका प्रदर्शन उनकी विशाल क्षमता के बारे में बता रहा है और भारतीय टीम पर दबाव डाल रहा है। वह निश्चित होगा जब चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को चुनेंगे। दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल उन्होंने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वह एक उत्कृष्ट फील्डर भी है।“

रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में सरफराज खान मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले यह कारनामा अजय शर्मा और वसीम जाफर ने किया था। इस सीजन तो उन्होंने 6 मैचों में 150 से अधिक के औसत से 900 से ज्यादा रन बनाए हैं।

रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान की गजब की फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 34 पारियों में इस खिलाड़ी ने 8 बार 100 का आंकड़ा पार किया है जिसमें 7 बार वह 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER