लोकल न्यूज़ / बेटे के बगल में कोबरा सांप को फन फैलाए देख उडा माँ का होश, पुलिस ने बचाई जान

Zoom News : Sep 29, 2021, 06:26 PM
अचानक घर के किचन में कोबरा सांप को देख स्थिति का गंभीर हो जाना स्वाभाविक है। ऐसी ही एक घटना छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से सामने आई है। एक घर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब परिवार के लोगों को रसोई में फन फैलाये कोबरा सांप को बैठा देखा। देखने के बाद लोगों में दहशत फैल गई है। कोरबा जिला मुख्यालय से लगभग 17 किलो मीटर दूर कुर्रुडीह गांव के एक मकान में उस समय एक बड़ा हादसा टल गया, जब मां ने देखा रसोई घर में बैठे नाग साप के क़रीब उसका बच्चा खड़ा था। बीते शुक्रवार की इस घटना में बिना देरी किए मां ने बच्चे को सांप से दूर किया। साथ ही घर से बाहर निकल आस पास के लोगों को सांप होने की जानकारी दी।

पड़ोस में रह रहे सूर्यप्रकाश मरावी ने डायल 112 पर पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद डायल 112 के सिपाही ने स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी. उस समय सारथी नोनबिर्रा में ही कुछ काम को लेकर पहले से ही मौजूद थे। डायल 112 की टीम ने जितेंद्र सारथी को लेने के लिए रवाना हो गई, फिर कुछ देर बाद मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया। कोबरा फन फैलाए बैठा था और बहुत गुस्से में था। जिसको बड़ी सावधानी से बाहर लाया गया फिर डिब्बे में बंद किया गया तब जाकर सभी ने राहत कि सांस ली।

गौरतलब है कि कोरबा में बारिश के मौसम में बड़ी संख्या में जंगली जीव निकलते हैं। अलग-अलग स्थानों पर सांप निकलने की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं। कुछ सप्ताह पहले एक घर में रखे गमले में लगे पौधे की पत्तियों के बीच सांप छिपा दिखा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER