Cricket / लाइव मैच में शादाब खान से मिलने पहुंचा फैन, देखें क्रिकेटर का रिएक्शन

Zoom News : Jun 11, 2022, 01:17 PM
Cricket | पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मुल्तान में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीत ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 12 जून को मुल्तान में ही खेला जाएगा। मैच के दौरान मैदान पर एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला, जब एक फैन पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) से मिलने के लिए पिच पर पहुंच गया। दअरसल, पाकिस्तानी की पारी के 39वें ओवर में शादाब खान बल्लेबाजी कर रहे थे और वह एंडरसन फिलिप की गेंदबाजी का सामना करने के लिए तैयार थे। इसी दौरान एक फैन अचानक मैदान पर आ पहुंचा।

मैदान के अंदर घुसने के बाद वह पिच पर आ पहुंचा और इसके बाद उसने शादाब खान को सैल्यूट करना शुरू कर दिया। शादाब ने भी गुस्सा होने की बजाय उस फैन को गले लगा लिया। इसके बाद उस फैन की खुशी का ठीकाना नहीं था। वह अपने फेवरेट प्लेयर से गले मिलने के बाद खुशी से चिल्लाता हुआ मैदान से बाहर चला गया। शादाब ने अपने इस रिएक्शन से पाकिस्तानी खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया। फैन का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। शादाब ने मुकाबले में 23 गेंदों का सामना करने के बाद 22 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। उन्होंने गेंदबाजी में 9 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

मैच की बात करें तो, कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने मेंस इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी सीरीज के दूसरे वनडे में 93 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली। इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और फिफ्टी ठोकते ही बाबर ने क्रिकेट के इतिहास में एक और नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर का यह मेंस इंटरनेशनल क्रिकेट में यह लगातार 9 पारियों में 50 प्लस स्कोर है। यानि के यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 9 पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। ऐसा पहले किसी भी बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER