मनोरंजन / शिल्पा ने ₹1.5 करोड़ के धोखाधड़ी केस में अपनी भूमिका होने से किया इनकार

Zoom News : Nov 15, 2021, 07:52 AM
मुंबई: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने मुंबई के एक व्यवसायी द्वारा उनके(अभिनेत्री), उनके कारोबारी पति राज कुंद्रा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज कराये जाने के बाद रविवार को कहा कि वह ‘‘हैरान’’ हैं कि उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

कारोबारी तिन बरई की शिकायत के आधार पर शनिवार को बांद्रा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। मुंबई के कारोबारी बरई ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर 1.51 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जुलाई 2014 में ‘एसएफएल फिटनेस’ कंपनी के निदेशक काशिफ खान ने शेट्टी, कुंद्रा और अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें लाभ कमाने के लिए कंपनी में 1.51 करोड़ रुपये का निवेश करने को कहा।

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसे आश्वासन दिया गया था कि ‘एसएफएल फिटनेस’ कंपनी उसे ‘फ्रेंचाइजी’ देगी और पुणे के हडपसर और कोरेगांव में एक जिम और स्पा खोलने के लिए फ्रेंचाइजी देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पुलिस अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि बाद में जब शिकायतकर्ता ने अपने पैसे वापस मांगे तो उसे कथित तौर पर धमकी दी गई।

ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में, शिल्पा ने इस मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘राज और मेरे नाम से प्राथमिकी दर्ज होने पर हैरान हूं। चीजों को स्पष्ट करने के लिए मैं यह कहना चाहती हूं कि एसएफएल फिटनेस, काशिफ खान द्वारा संचालित एक उद्यम है। उन्होंने देश भर में एसएफएल फिटनेस जिम खोलने के लिए ब्रांड एसएफएल के नाम के अधिकार लिये थे। सभी सौदे उसके द्वारा किये गए थे और वह बैंकिंग और दिन-प्रतिदिन के मामलों में हस्ताक्षरकर्ता थे।’’

बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा, ‘‘हमें उनके किसी भी लेन-देन के बारे में पता नहीं है और न ही हमें उनसे एक भी रुपया मिला है। सभी फ्रेंचाइजी सीधे काशिफ के साथ काम करती हैं। कंपनी 2014 में बंद हो गई और वह पूरी तरह से काशिफ खान द्वारा संचालित थी।’’

शिल्पा ने साथ ही कहा कि 28 वर्षों में हिंदी फिल्म उद्योग में बनी उनकी साख को खराब होते देखना ‘‘दुखद’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पिछले 28 वर्षों में बहुत मेहनत की है और मुझे यह देखकर दुख होता है कि मेरा नाम और प्रतिष्ठा खराब हो रही है..। भारत में एक कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में मेरे अधिकारों की रक्षा की जानी चाहिए।’’

शिकायत के आधार पर बांद्रा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120-बी, 506 और 34 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया। अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER